ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर मे भाजपा कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या।                भोपाल। युवक की बाइक डिवाइडर से टकराई, मौत।                भोपाल। मुंबई एयरपोर्ट पर सट्टा किंग गिरीश तलरेजा गिरफ्तार।                भोपाल। कॉंग्रेस के 83 वचन पूरे हुये है तो सन्यास ले लूँगा, शिवराज सिंह।                  
राफेल मामले मे सुप्रीम कोर्ट ने कहा सबूत पक्के है तो जांच होनी चाहिए

राफेल विमान सोदे के मामले में  सुनवाई के  दोरान एक नया मोड़ आया है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से पेश महा अधिवक्ता ने कहा है कि राफेल सोदे के कुछ पेपर रक्षा मंत्रालय से चोरी हुए हैं. कोर्ट में तीखी बहस के बाद सुनवाई की अगली तारीख 14 मार्च तय की गई है. 

 

राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस मामले में एक नया मोड़ आया है, बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि जिन दस्तावेजों को अखबार ने छापा है वह रक्षा मंत्रालय से चोरी हुए थे. हम इसकी आंतरिक जांच कर रहे हैं. जस्टिस केएम जोसेफ ने सुनवाई के दौरान कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर सबूत पुख्ता हैं और भ्रष्टाचार हुआ है तो जांच जरूर होनी चाहिए..

सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल से पूछा कि क्या रक्षा मंत्रालय प्रमुख राफेल के चोरी हुए दस्तावेज पर हलफनामा दे सकता है कि जो दस्तावेज न्यूज पेपर और न्यूज एजेंसी ने इस्तेमाल किए हैं, वो चोरी किए गए हैं. इस पर अटॉर्नी जनरल ने सहमति जताते हुए कल (गुरुवार) तक हलफनामा पेश करने की बात कही.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने महा अधिवक्ता के वेणुगोपाल से पूछा है कि अगर आपको लगता है कि राफेल के कागज चोरी हुए हैं, और अखबारों ने चोरी किए हुए कागजों पर लेख लिखे हैं, तो सरकार ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की?

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com