ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर मे भाजपा कार्यकर्ता की गोली मार कर हत्या।                भोपाल। युवक की बाइक डिवाइडर से टकराई, मौत।                भोपाल। मुंबई एयरपोर्ट पर सट्टा किंग गिरीश तलरेजा गिरफ्तार।                भोपाल। कॉंग्रेस के 83 वचन पूरे हुये है तो सन्यास ले लूँगा, शिवराज सिंह।                  
राजनीति का नया पैतरा धर्म-जाति के नाम पर वोट मांगे जा रहे है: आर्च बिशप

  भोपाल जाति धर्म के नाम पर वोट मांगना भ्रष्टाचार है इसको रोका जाना चाहिए, बुधवार को वे ईस्टर महात्सव के संबंध से आयोजित पत्रकार वार्ता मे सवालो के जवाब देते हुये आर्च विशप डॉ। लियो कार्नेलियों ने कहा कि धर्म- जाति के नाम पर वोट मांगना सही नहीं हैं, यह विभाजन की और ले जाने वाला कदम है। जाति-धर्म से ऊपर उठ कर देश के हित के बारे मे सोचना चाहिए। मप्र मे पिछले 15 वर्ष की सरकार भी इसे नहीं रोक पाई,ईसाई समाज पूरे देश मे न किसी दल के पक्ष मे है न ही विरोध मे। जो भी प्रत्याशी ईमानदार हो कर धर्म-जाति से ऊपर उठकर सभी समुदायो व देश के बारे मे सोचे, उसके पक्ष मे मतदान करे।

डॉ। कार्नेलियो ने कहा कि धर्मगुरुओ को सदैव राजनीति से दूर रहना चाहिए,देश मे कोई भी सरकार आए सदैव सही ओर सच के पक्ष से रह कर भय मुक्त वातवरन बनाने के प्रयास करना चाइए।देश बढ़ते हुये भ्रष्टाचार और वर्तमान के हालात जैसे है उनको देखते हुये कहा जा सकता है, देश का भविष्य खतरे मे है।

 

मॅाब लिचिंग की घटनाए व्यक्ति के मूल आधिकार के खिलाफ  

 

आर्च विशप मे कहा कि मॅाब लिचिंग की कुछ घटनाओ ने लोकतंत्र और व्यक्ति के मूल अधिकारो को क्षति पहुचाई है| ज़रूरत इस बात कि है कि लोग कानून को अपने हाथ मे न ले, बल्कि लोगो के मूल अधिकारो कि रक्षा कि जाए, आर्च बिशप ने कहा कि देश मे बेरोजगारी बढ़ गई है|

यह चिंता का विषय है, यह बढ़ती रही तो बेरोजगारी युवा भटकाव के रास्ते पर जा सकते है, पिछले कुछ सालो मे राजनीतिज्ञों मिस्टर धर्म ऊउर जाति पर बेवजह टीका-टिप्पणी करने का चलन बढ़ा है, चुनाव के दैरान तो यह सीमाए लांघ चुका हैं,

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com