ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया से आगे सड़क पर होना : सोनिया गांधी                भोपाल। प्रो॰ अग्रवाल एपीएस विवि रीवा के कुलपति नियुक्त।                भोपाल। कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है भाजपा : पूर्व राज्यपाल कुरैशी।                विदिशा। मत भरो बिजली के बिल, वे लाइन काटेंगे, हम जोड़ देंगे : शिवराज सिंह चौहान                मध्य प्रदेश / 20 साल पहले सास फर्जी मार्कशीट से शिक्षक बनी थी, बहू की शिकायत पर बर्खास्त                अहमदाबाद। मुझे विश्वास है लोगों की जान बचाने के लिए सभी राज्य केंद्र का एक्ट लागू करेंगे : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी                नई दिल्ली - जो भारत विरोधी गतिविधियों में लगे हुए हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह                  
पूर्व सीएम शिवराज सिंह के बयान को लेकर राजनीति गरमाई, आई॰ए॰एस॰ एसोसिएशन ने भी जताई आपत्ति

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) पिछले कुछ दिनो से सभी राजनैतिक नेताओ मे आपस मे जैसे युद्ध सा चल रहा है अभी हालहि मे पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा छिंदवाड़ा कलेक्टर पर की गई टिप्पणी से सियासत गरमा गई है। भाजपा और कॉंग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ गुरुवार को चुनाव आयोग पहुँचे। आयोग ने मामले की गंभीरता को समझते हुये पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट 24 घंटे मे बुलवा ली। औए इसकी जांच अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव को सौंप दी। इसके बाद मप्र आई॰ए॰एस॰ एसोसिएशन ने भी शिवराज सिंह के ब्यान पर आपत्ति दर्ज करते हुये चुनाव आयोग से शिकायत कि और इस संबंध मे चुवान आयोग को एक पत्र भेजा। एसोसिएशन ने कहा कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने कि ज़िम्मेदारी कलेक्टर कि होती है, इस प्रकार कि टिप्पणी से उसका मनोबल कम होगा। आयोग ऐसी घटनाओ पर ध्यान दे और दिशा - निर्देश जारी करे। उल्लेखनीय है कि शिवराज को चौराई से उमरेठ हेलिकॉप्टर से जाना था। अनुमति नहीं मिलने के बाद वे सड़क मार्ग से उमरेठ गए। शिवराज ने बुधवार को छिंदवाड़ा के उमरेद मे हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति न देने पर चौरई कि सभा मे कहा था कि ऐ पिटठू कलेक्टर सुन ले रे, हमारे भी दिन आएंगे फिर तेरा क्या होगा। इस ब्यान के बाद अपने पक्ष मे शिवराज ने कलेक्टर कि शिकायत करते हुये कहा कि छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा पर कार्रवाई कि जाए शिकायत मे कहा कि कलेक्टर ने शाम 5 बजे हेलिकॉप्टर उड़ने कि अनुमति नहीं दी, जबकि विजुअल फ्लाइट रुल्स मे प्रावधान है कि सूर्योदय के 20 मिनट पहले और सूर्यास्त के 20 मिनट बाद तक हेलिकॉप्टर उड़ने कि अनुमति दी जा सकती हैं।

भाजपा के करीब डेढ़ घंटे बाद कॉंग्रेस नेताओ ने आयोग पहुँच कर शिवराज पर कार्रवाई कि मांग की। शिकायत मे लिखा कि विमानन विभाग के परिपत्र के अनुसार जिन हवाई पट्टियों ने नाइट लौडिंग सुविधा नहीं है। वहाँ शाम 5 बजे तक ही उड़ान भरने व लौडिंग कि अनुमति है। इसी परिपत्र के आधार पर छिंदवाड़ा कलेक्टर ने शाम 5 बजे तक कि ही अनुमति भाजपा को प्रदान की थी।   

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com