ब्रेकिंग न्यूज़ ग्वालियर। यूनियन बैंक मे खाते से 60 लाख की ठगी,कोर्ट के निर्देश पर एफआईआर।                जबलपुर। बालक से दुष्कृत्य करने वाले को 10 साल सश्रम कारावास।                भोपाल। सिंधिया के ब्यान पर सज्जन सिंह बोले- सीएम, मंत्री और ब्यूरोक्रेसी अलग-अलग।                नई दिल्ली। एसबीआई के ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर चार्ज खत्म।                अहमदाबाद। एडीसी बैंक मानहानि केस मे राहुल गांधी को मिली जमानत।                इंदौर। रेलवे मे रद्द टिकटों से कमाए 1.536 करोड़ रू॰।                  
एम्स मे नहीं मिल रही मरीजो को सुविधाए.......

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) कुछ दिनो से सुर्ख़ियो मे बनी भोपाल की एम्स अस्पताल मे एक और परेशानी ने जन्म लिया है। पिछले एक हफ्ते से ब्लड काउंट (सीबीसी) की जांच नहीं हो रही हैं। जिससे फिर मरीजो को परेशान होना पढ़ रहा हैं। सीबीसी जांच एनीमिया सहित संक्रमण और ब्लड कैंसर का पता लगाने के लिए की जाती हैं। ब्लड मे हीमोग्लोबिन की मात्रा के साथ ही विटामिन की कमी का पता लगाने के लिए भी सीबीसी जांच करानी होती हैं। इस वजह से सीबीसी के मरीजो कि संख्या ज़्यादा हो जाती हैं।

दरअसल, अस्पताल मे हर रोज होने वाली सीबीसी की जांच की संख्या को देखते हुये यहाँ दो मशीने लगाई गई हैं। इसमे से एक तो लंबे समय से बंद पड़ी हुये हैं और दूसरी मशीन करीब एक हफ्ते पहले खराब हो गई है। जिससे हर रोज लगभग 400 मरीजो को प्राइवेट पैथोलोजियोले के चक्कर लगाने पढ़ रहे है। सूत्रो की माने तो एम्स मे हर साल करीब एक लाख 70 हजार टेस्ट किए जा रहे है। मशीन की क्षमता से अधिक, जिससे मशीन बार बार खराब हो जाती हैं

वही अस्पताल के अधीक्षक मनीषा श्रीवास्तव ने कहा कि मुझे इस मामले मे पता नहीं है, अगर ऐसा कुछ है तो मशीनों को जल्द ही ठीक किया जाएगा।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com