ब्रेकिंग न्यूज़ मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                भोपाल। हनी ट्रेप महिलाओ ने किए कई बड़े खुलासे, पुलिस पर बना दवाब।                पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र के लोगो का मूड बदल सकती हैं : शरद पवार।                महाराष्ट्र। हमें शिवसेना को डिप्टी सीएम का पद देने में कोई दिक्कत नहीं : मुख्यमंत्री फडणवीस।                  
प्रधानमंत्री के दौरो मे 393 करोड़ खर्च हुए

मुंबई,(विशेष प्रतिनिधि) प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक आरटीआई आवेदन के जबाव मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल के विदेशी और घरेलू दौरे पर पिछले पाँच साल मे खर्च हुये 393 करोड़ रूपय खर्च की जानकारी दी। हालांकि, सरकार ने दिसंबर 2018 मे विदेश यात्राओ से जुड़े सवाल पर राज्यसभा मे बताया था की चार्टर्ड विमानो,विमानो के मेंटेनेंस और मोदी के विदेशी दौरे हॉटलाइन सुविधाओ पट जून 2014 से 2,021 करोड़ रूपय से अधिक खर्च हुये हैं।

मुंबई के आरटीआई एक्टिविस्ट अनिल गलगली ने पीएमओ से मई 2014 के बाद से प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के विदेशी और घरेलू दौरो पर हुये खर्च की जानकारी मांगी थी। इसके जबाव मे कैबिनेट मामलो के भुगतान एवं लेखा कार्यालय के वरिष्ठ लेखा अधिकारी सतीश गोयल ने ब्योरा दिया हैं।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com