ब्रेकिंग न्यूज़ मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                भोपाल। हनी ट्रेप महिलाओ ने किए कई बड़े खुलासे, पुलिस पर बना दवाब।                पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र के लोगो का मूड बदल सकती हैं : शरद पवार।                महाराष्ट्र। हमें शिवसेना को डिप्टी सीएम का पद देने में कोई दिक्कत नहीं : मुख्यमंत्री फडणवीस।                  
व्यवस्था सुधारने के लिए अब 4 टीम करेगी कोचिंग सेंटर्स का निरीक्षण।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) राजधानी मे कोचिंगों के हाल भी ऐसे है कि जहां न तो आग बुझाने के इंतेजाम हैं और न ही बच्चो को फायर बिग्रेड का नंबर पता हैं। आय दिन आग के हादसो के चलते संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने नगर-निगम और प्रशासन के अधिकारियों कि 16 लोगो कि टीम गठित की। जब इनमे से एक टीम शनिवार को एमपी नगर स्थित कोचिंग का निरीक्षण करने पहुंची तो वहाँ देखा की न तो आग से बचने के कोई इंतेजाम किए हैं और न ही किसी छात्रो-शिक्षको को फायर बिग्रेड का नंबर याद हैं। ऐसे मे टीम ने कोचिंग सेटर्स को 15 दिन मे सुरक्षा के इंतेजाम के लिए हिदायत दी। हालाकि टीमों को 3 दिन मे ही कोचिंग संस्थानो मे सुरक्षा का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपनी होगी।

इधर डीआईजी इरशाद वाली ने निगमायुक्त को पत्र लिखकर कहा कि शहर मे कमर्शियल इलाको मे नो पार्किंग मे पार्किंग और अतिक्रमण की वजह से आगजनी जैसी घटना पर समय से नहीं पहुँच पाती हैं। इसी बात पर कमिश्नर बी विजय दत्ता का कहना है कि पुलिस को वैध पार्किंग एरिया की सूची सौंप दी हैं। नो पार्किंग स्थानो पर मे पुलिस कार्रवाई करे तो हम सहयोग के लिए तैयार हैं।

कौनसी टीम कहा जाएगी निरीक्षण के लिए...

पहली टीम एमपीनगर जॉन-2 व मानसरोवर कॉम्प्लेक्स, दूसरी टीम,एमपी नगर जॉन-1, मालवीय नगर, व न्यू मार्केट का मुआयना करेगी। तीसरी टीम, इंद्रपुरी,सोनागिरी,अवधपुरी और रायसेन रोड औरचौथी टीम, अशोका गार्डन, बैरागढ़,करोद क्षेत्र मे निरीक्षण करेगी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com