ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : भोपाल मे आज भाजपा के पक्ष मे मोदी जी का रोड शो |                 भोपाल : एमपी बोर्ड की परीक्षा मे 81 प्रतिशत बच्चे पास |                यवतमार्ग : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गठकरी मंच पर बेहोश होकर गिरे |                नई दिल्ली : केजरीवाल को पहली बार जेल में दी गई इंसुलिन |                महू : पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में घायल तीसरे युवक की भी मौत |                उज्जैन : मोबाइल पर व्यापारी को फर्जी अरेस्ट ऑर्डर भेजकर दो करोड़ रु. ठगे |                इटारसी : दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का आरोपी सौतेली मां का नाबालिग बेटा निकला |                छिंदवाड़ा : जनरेटर चालू करते समय लगा करंट दो भाइयों की मौत |                जबलपुर : पति के मना करने पर भी कोर्ट से भाई के लिए बहन को किडनी देने की मंजूरी मिली |                  
व्यवस्था सुधारने के लिए अब 4 टीम करेगी कोचिंग सेंटर्स का निरीक्षण।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) राजधानी मे कोचिंगों के हाल भी ऐसे है कि जहां न तो आग बुझाने के इंतेजाम हैं और न ही बच्चो को फायर बिग्रेड का नंबर पता हैं। आय दिन आग के हादसो के चलते संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने नगर-निगम और प्रशासन के अधिकारियों कि 16 लोगो कि टीम गठित की। जब इनमे से एक टीम शनिवार को एमपी नगर स्थित कोचिंग का निरीक्षण करने पहुंची तो वहाँ देखा की न तो आग से बचने के कोई इंतेजाम किए हैं और न ही किसी छात्रो-शिक्षको को फायर बिग्रेड का नंबर याद हैं। ऐसे मे टीम ने कोचिंग सेटर्स को 15 दिन मे सुरक्षा के इंतेजाम के लिए हिदायत दी। हालाकि टीमों को 3 दिन मे ही कोचिंग संस्थानो मे सुरक्षा का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपनी होगी।

इधर डीआईजी इरशाद वाली ने निगमायुक्त को पत्र लिखकर कहा कि शहर मे कमर्शियल इलाको मे नो पार्किंग मे पार्किंग और अतिक्रमण की वजह से आगजनी जैसी घटना पर समय से नहीं पहुँच पाती हैं। इसी बात पर कमिश्नर बी विजय दत्ता का कहना है कि पुलिस को वैध पार्किंग एरिया की सूची सौंप दी हैं। नो पार्किंग स्थानो पर मे पुलिस कार्रवाई करे तो हम सहयोग के लिए तैयार हैं।

कौनसी टीम कहा जाएगी निरीक्षण के लिए...

पहली टीम एमपीनगर जॉन-2 व मानसरोवर कॉम्प्लेक्स, दूसरी टीम,एमपी नगर जॉन-1, मालवीय नगर, व न्यू मार्केट का मुआयना करेगी। तीसरी टीम, इंद्रपुरी,सोनागिरी,अवधपुरी और रायसेन रोड औरचौथी टीम, अशोका गार्डन, बैरागढ़,करोद क्षेत्र मे निरीक्षण करेगी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com