ब्रेकिंग न्यूज़ मप्र / हनी ट्रैप: महिलाओं ने विधायक को भी ब्लैकमेल किया, पूर्व सांसद ने परेशान होकर खुदकुशी की कोशिश की थी                नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया से आगे सड़क पर होना : सोनिया गांधी                भोपाल। प्रो॰ अग्रवाल एपीएस विवि रीवा के कुलपति नियुक्त।                भोपाल। कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है भाजपा : पूर्व राज्यपाल कुरैशी।                  
400रु का नट निगम के स्टोर मे न होने के कारण लाखो लोगो ने झेला पानी का संकट।

भोपाल। (सुलेखा सिंगोरिया)शहर कि हालत दिन-व-दिन खराब होती जा रही हैं। काफी समय से लोग पानी कि समस्या को झेल रहे हैं। वही    नगर निगम कि लापरवाही ने परेशानियों को ओर बड़ा दिया। गुरुवार को फिर लाखो कि आबादी मे लोग पानी के लिए तरसते रहे। दरअसल, कोलार नेटवर्क कि 600 मिमी व्यास कि पाइपलाइन पर मैनिट कैंपस मे लगे बटरफ्लाई वॉल्व के दो नट खराब होने के कारण कोटरा सुल्तानाबाद ओर नेहरू नगर से लेकर भदभदा रोड तक की एक लाख लोगो के घर मे पानी नहीं पहुंचा हैं। स्टील के इन दो नट की कीमत सिर्फ 400 रूपय हैं, ओर यह नगर निगम के स्टोर मे नहीं थे। कोटरा सुल्तानाबाद, नेहरू नगर और आसपास की कालोनियों के साथ सूरज नगर और भदभदा रोड के रहवासी पिछले एक हफ्ते से पानी की परेशानी से परेशान हैं। पिछले सप्ताह इस वॉल्व के ऊपर कुछ लोगो ने बिल्डिंग मटेरियल पटक दिया था, जिससे स्पिंडल टूट गया। स्पिंडल बदलने मे निगम को तीन दिन लग गए। इसके बाद दो दिन तक घरो मे पानी कम दबाव मे आया और गुरुवार को फिर पानी नहीं आया। यह पहला मौका नहीं हैं जब केवल एक वॉल्व के कारण शहर मे ऐसी स्थिति आई हो, इससे पहले भी बाग मुगालिया एक्सटेंशन कॉलोनी मे ओवरहेड टैंक का वॉल्व खराब होने के कारण रहवासियों को पानी का संकट झेलना पड़ा था।

नगर निगम, बी विजय दत्ता, कमिश्नर - मैनिट के पास कोलार लाइन के वॉल्व की रिपेयरिंग मे लापरवाही हुई है। जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई करेगे। नियमित रूप से समीक्षा कर रहे हैं। और उपलब्ध पानी का बेहतर मैनेजमेंट करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रदेश के अन्य शहरो की तुलना मे भोपाल मे स्थिति फिर भी बेहतर हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com