ब्रेकिंग न्यूज़ पुडुचेरी। केंद्र जरूरत के हिसाब से हमें राज्य केंद्र शासित प्रदेश कहता है , ट्रांसजेंडर का दर्जा क्यों नहीं देता : नारायणसामी                राजस्थान। जयपुर के मयंक ने 21 साल की उम्र में जज बनने की उपलब्धि की हासिल।                  
नीति आयोग कि बैठक मे मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होंगें।

भोपाल। (सुलेखा सिंगोरिया) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि अगुवाई मे फिर से सत्ता संभालने के बाद सभी मुख्यमंत्री, राज्यपाल, उप- राज्यपाल, केंद्रीय मंत्रियो, प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और अधिकारियों कि यह पहली बैठक हैं। प्रधानमंत्री मोदी कि अध्यक्षता मे नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल कि यह पाँचवी बैठक होगी। वही, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली नई सरकार के संचालन परिषद कि यह पहली बैठक होगी। जिसमे प्रमुख रूप से सूखे कि स्थिति से निपटने और राहत करी के इंतेजामों पर फोकस हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व मे एनडीए सरकार के दूसरे कार्यकाल मे नीति आयोग कि पहली बैठक 15 जून (शनिवार) को होने जा रही हैं। जिसमे मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल होंगे। बैठक 2:30 से 7:30 तक चलेगी। राज्य सरकार ने सभी विभागो से आयोग द्वारा तय किए गए बिन्दुओ पर जानकारी मांगी हैं, ताकि समय सीमा मे इसका ड्राफ तैयार किया जा सके।

कृषि और खाद उत्पादन कि स्थिति - राज्य सरकार से कृषि और खाद उत्पादन कि जानकारी मांगी गई हैं। इसके तहत खाद उत्पादन कि स्थिति और उसके समुचित वितरण कि व्यवस्था पर जानकारी देने को आयोग ने कहा हैं।

आकांक्षी जिलो कि स्थिति – केंद्र सरकार न देश के 177 जिले इस योजना के अंतर्गत चिन्हित किए हैं, जिसमे सात ,मध्य प्रदेश के हैं। इस जिलो मे शिक्षा और स्वास्थ्य के बेहतर इंतेजाम किए जाएंगे।

रेन वाटर हार्वेस्टिंग – शासन कि ओर से सभी 378 नगरीय निकायो से रेन वाटर हार्वेस्टिंग संबंध मे जानकारी मांगी हैं। जो जानकारी प्राप्त हुई हैं। उसके अनुसार इस नियम का कढ़ाई से पालन नहीं किया जा रहा हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com