ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
जन चौपाल लगाएंगे कलेक्टर.................

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) अपनी छोटी-छोटी समस्याओ के लिए अब लोगो को कलेक्टोरेट के चक्कर लगा कर परेशान नहीं होना पड़ेगा। क्योकि अब कलेक्टर स्वय लोगो के पास जाकर उनकी समस्याओ को सुनेगे ही नहीं बल्कि समस्याओ का निवारण भी करेंगे। रहवासियो की समस्या सुनने के लिए कलेक्टर तरुण पिथौड़े अगले सप्ताह से प्रशासन आपके द्वारा अभियान की शुरुआत करेंगे। जहां रहवासियों की छोटी-मोटी समस्याओ को मौके पर निपटाया जाएगा। जबकि बड़ी समस्याओ के समाधान के लिए एक समय सीमा तय की जाएगी। अभियान के पीछे का तर्क हैं चूंकि कलेक्टोरेट मे सुबह 10:30 बजे से शाम छह बजे तक करीब 300 से ज़्यादा लोग सिर्फ छोटी-छोटी शिकायतों के समाधान के लिए आते हैं। जबकि यदि इन समस्याओ को संबन्धित विभाग के अफसर समय पर सुन ले तो 50 फीसदी शिकायतों का निपटारा तत्काल किया जा सकता हैं। लेकिन यह देखने मे आया हैं की सरकार की जिन योजनाओ का लाभ लोगो को मिलना चाहिए। उसके लिए रहवासियो को सरकारी दफ्तरो के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

कलेक्टर पिथौड़े ने बताया की इस अभियान मे शुरुआत मे परेशानिया आएगी। लेकिन लोगो के बीच जाकर संवाद करने से रहवासियों का प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ेगा। सरह ही योजयाओ न लाभ हितग्राही को मिल रहा है या नहीं इस बात की भी सच्चाई सामने आएगी। लोगो के काम समय पर हो, इसके लिए  अफसरो से बात कर नई व्यवस्था बनाएँगे।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com