ब्रेकिंग न्यूज़ ग्वालियर। यूनियन बैंक मे खाते से 60 लाख की ठगी,कोर्ट के निर्देश पर एफआईआर।                जबलपुर। बालक से दुष्कृत्य करने वाले को 10 साल सश्रम कारावास।                भोपाल। सिंधिया के ब्यान पर सज्जन सिंह बोले- सीएम, मंत्री और ब्यूरोक्रेसी अलग-अलग।                नई दिल्ली। एसबीआई के ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर चार्ज खत्म।                अहमदाबाद। एडीसी बैंक मानहानि केस मे राहुल गांधी को मिली जमानत।                इंदौर। रेलवे मे रद्द टिकटों से कमाए 1.536 करोड़ रू॰।                  
शादी के नाम पर लोगो को प्रदेश भर मे फर्जी मैरिज ब्यूरो चूना लगा रहे है।

भोपाल। (सुलेखा सिंगोरिया) प्रदेश के लोगो के साथ भोपाल के मैरिज ब्यूरो कर रहे हैं ठगी। मैरिज ब्यूरो के माध्यम से क्षेत्र मे 11 लोगो को करीब ढाई लाख रुपए का चुना लगाया हैं। कोतवाली प्रभारी हिमांशु भिंडिया ने बताया कि 24 जून को गोविंदी लोधी निवासी सातखेरा सहित अन्य 10 लोगो ने शिकायत कि थी कि हमारे गाँव मे एक अप्रैल को जीवन साथी जन कल्याण समिति के कर्मचारियो द्वारा पम्पलेट बांटे गए और अविवाहित लड़के-लड़कियो के विवाह के लिए भोपाल मे मिनाल गेट नंबर 3 के सामने स्थित कार्यालय मे बुलाया गया। इसके लिए 21 हजार रूपए जमा कराए गए। विवाह की तारीख पर संपर्क किया तो भोपाल का  कार्यालय बंद मिला। फोन करने फोन नहीं उठाया। शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस टीम भोपाल पहुंची। यहाँ सुभाष नगर मे अन्य फर्जी संस्था मंगलम मैरिज ब्यूरो संचालित करते हुए पन्ना जिले के तिधरा करैया निवासी सत्येंद्र को गिरफ्तार किया हैं। वही मयंक गौर को कुरवाई जिला विदिशा से गिरफ्तार किया हैं।

गौरतलब है राजधानी भोपाल मे भी गली गली कुकरमुत्ते की तरह मैरिज ब्यूरो खुले है यहाँ इनके संचालको ने इसमे महिला कर्मचारी रख छोड़े है जो बाहर के लोगो को मोबाइल से फोन कर के या दूसरे राज्यो मे पम्पलेट बँटवा कर वहाँ के नोजवानों शादी का झासा देकर बुलाती है और भारी भरकम फीस जमा करवा कर दो तीन रिश्ते बता कर इनको कई महीने चक्कर लगवाती है और फिर कुछ अंतराल के बाद अपना ऑफिस और मोबाइल नंबर दोनों बदल लेती है इस तरह बाहर के लोग इनकी ठगी का शिकार होते रहते किसी मामले मे अगर थाने मे रिपोर्ट भी होती है तो इनकी महिला कर्मचारी हैड साहब स्तर के पुलिस कर्मचारी की मुठठी गरम कर मामले को दबवा देती है। और लोग इनके ठगी के शिकार होते रहते है पुलिस प्रशासन से अपेक्षा की जाती है की शादी के नाम पर प्रदेश भर मे खुले इन फर्जी मैरिज ब्यूरो पर कड़ी निगरानी रखे।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com