ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
फिर हुआ नगर निगम का प्लान फेल।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) भोपाल को स्मार्ट सिटी बनाने मे तो नगर निगम पिछड़ रह ही रहा हैं साथ ही अब कचरे से बिजली बनाने का प्लान भी फेल होता दिख रहा हैं। नगर निगम का प्लान था कि स्मार्ट सिटी से ट्रांसफर स्टेशन तैयार कराए। और इन ट्रांसफर स्टेशनो पर कम्पोस्ट यूनिट व बायो मिथिनाइजेशन प्लांट लगाए। निगम का इरादा था कि लगभग आधा कचरा ट्रांसफर स्टेशनो पर प्रोसेस हो जाए और शेष कचरे कि प्रोसेसिंग आदमपुर छावनी मे हो जाए। लेकिन बिजली प्लांट लगाने का प्रोजेक्ट तो ठप हो गया हैं। आग लगाने से कम्पोस्ट बनाने का कारख़ाना भी बंद पड़ा हैं। इसका असर यह हो रहा हैं कि यहाँ रोजाना 600 मीट्रिक टन कचरा उसी तरह डंप हो रहा हैं, जैसे भानपुर खंती मे होता था। हालातो को देखकर कहा जा सकता हैं कि स्थिति नहीं सुधरी तो स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 में भोपाल का पिछड़ना तय हैं।

प्रोजेक्ट डायरेक्टर, नारायण राव, एस्सेल इंफ्रा- अभी भी उम्मीद है कि पीपीए का मामला सुलझ जाएगा। एग्रीमेंट मे ही प्रावधान है कि पीपीए के बाद ही अगली कार्रवाई हो सकती हैं। इसके लिए हम इंतज़ार कर रहे हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com