ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर : हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर महिला ने लगाई फांसी, पति पर केस दर्ज |                बैतूल : लिव-इन में रहने से मना किया तो युवक ने महिला के छह साल के बेटे की गला रेतकर कर दी हत्या                गन्नौर : विंडो सीट को लेकर मुरैना के युवक को गन्नौर में ट्रेन से फेंका, मौत |                ठीकरी : कपड़ा दुकान में आग लगने से व्यापारी जिंदा जला |                झाबुआ : परंपरा के फेर में 3 दिन से सड़ रहा था शव, मीडिया के पहुंचने पर हुआ पीएम |                मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले बदमाश गुजरात से गिरफ्तार |                भोपाल : कार की टक्कर से दो चचेरे भाइयों की मौत |                 भोपाल : लापता नवविवाहिता का शव बड़े तालाब में मिला |                  
सुरक्षा के इंतेजाम पूरे नहीं होने पर ताला लगाकर भागा कोचिंग संचालक।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) कलेक्टर के द्वारा कोचिंग संचालको को दी गई डेडलाइन खत्म होने और संस्थानो के द्वारा पालन प्रतिवेदन की जांच के लिए मंगलवार दोपहर दो बजे एमपी नगर जॉन-1 मे एसडीएम दफ्तर की टीम बीआर अकाडमी कोचिंग पहुंची। जहां कोचिंग संचालक से पूछा गया की आगजनी होने पर बच्चो को बाहर निकालने का रास्ता क्या ओर कहा है? संचालक मे बताया कि खिड़कियों से बच्चो को बाहर निकालने के इंतेजाम किए गए हैं। जो लोहे कि ग्रिल लगी हुई थी, उसे हटा दिया गया हैं। चूंकि बिल्डिंग मे ऐसा कोई स्थान नहीं था जहां इमरजेंसी गेट लगवाया जा सकते, इसलिए इमरजेंसी विंडो बनवा दी हैं। वही, टीटीनगर मे जवाहर चौक मे चल रही ज्ञानदा कोचिंग कि जांच के लिए सोमवार को एसडीएम जब पहुंचे तो पता चला कोचिंग के संचालक को पहले से खबर हों गई थी, जिस के चलते वह कोचिंग मे ताला लगा कर भाग गया।

कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने बताया कि कुछ कोचिंग संस्थानो ने सुरक्षा के इंतेजाम पूरे कर लिए हैं। लेकिन कुछ खामियाँ पूरी कि जाना हैं, इसलिए दो से तीन दिन कि और मोहलत दी गई हैं। ओर जिन संस्थानो ने सुरक्षा के इंतेजाम करने का दावा किया हैं, उनकी दोबारा जांच कराई जा रही हैं। शहर मे 176 कोचिंग और होस्टलों मे से करीबन 80 संस्थानो ने इंतेजामात पूरे कर लिए हैं। इसमे 50 ने किराये का भवन होने पर इमरजेंसी गेट नहीं लगाए थे। इन संस्थानो को 30 जून तक का समय दिया था।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com