ब्रेकिंग न्यूज़ ग्वालियर। यूनियन बैंक मे खाते से 60 लाख की ठगी,कोर्ट के निर्देश पर एफआईआर।                जबलपुर। बालक से दुष्कृत्य करने वाले को 10 साल सश्रम कारावास।                भोपाल। सिंधिया के ब्यान पर सज्जन सिंह बोले- सीएम, मंत्री और ब्यूरोक्रेसी अलग-अलग।                नई दिल्ली। एसबीआई के ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर चार्ज खत्म।                अहमदाबाद। एडीसी बैंक मानहानि केस मे राहुल गांधी को मिली जमानत।                इंदौर। रेलवे मे रद्द टिकटों से कमाए 1.536 करोड़ रू॰।                  
1 जुलाई से सत्र 2019-20 हुआ शुरू, अभी भी 1.40 लाख बच्चो के रिजल्ट अटके।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) फर्स्ट ईयर ओर सेकेंड ईयर के रिजल्ट नहीं आने से छात्र हुये परेशान। बीयु मे एकेडमिक कैलेंडर पिछड़ने के कारण अभी तक सत्र 2018-19 मे अंडर ग्रेजुएशन कोर्सेस के फर्स्ट ईयर ओर सेकेंड ईयर की परीक्षा का मूल्यांकन पूरा नही होने के कारण दोनों ईयर के करीबन 1.40 लाख छात्र-छात्राओ का रिजल्ट अटक गया हैं। जबकि सत्र 2019-20 कि शुरूआत 1 जुलाई से शुरु हों चुकी हैं।  छात्रो को अब तक अगले ईयर की कक्षाओ मे रजिट्रेशन कराकर पढ़ाई शुरू करनी भी है या नहीं इस बारे मे अभी बताया नहीं गया हैं।

प्रो॰ केएम जैन, पूर्व संयुक्त संचालक,उच्च शिक्षा- छात्र आगे कि पढ़ाई करे...... जिन कक्षाओ के रिजल्ट रुके है उनके छात्रो को अगली कक्षा कि पढ़ाई शुरू कर देनी चाहिए। एकेडमिक कैंलेंडर का पालन करने कि समस्या हमेशा से रही है। इसका हल यही है कि एडमिशन प्रक्रिया हर हाल मे 30 जून तक पूरी हो जानी चाहिए। मूल्यांकन के का एक कारण प्रोफेसर्स कि कम संख्या भी हैं। जिसे जल्द बढ़ाना चाहिए।

प्रो॰आरजे राव, कुलपति, बीयु- रिजल्ट के जल्द से जल्द आने की कोशिश की जा रही हैं। जिन छात्रो के रिजल्ट नहीं आए है वे कक्षा मे एडमिशन ले सकते हैं यही वे पिछली कक्षा के रिजल्ट मे फेल होते हैं तो फीस वापस कराई जाएगी। साथ ही इस संबंध मे जल्द गाइडलाइन जारी करेंगे।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com