ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : कैंसर सर्वाइवर रहे शिक्षक की ब्रेन डेड के बाद दोनों किडनियां डोनेट |                बीना : घुमाने के बहाने ले जाकर चाचा ने कर दी भतीजी की गला रेतकर हत्या |                 इंदौर : जहां मूंछ पर ताव देकर ट्रैफिक कांस्टेबल पर हाथ उठाया, वहीं गिड़गिड़ाकर मांगी माफी |                मुरैना : ताऊ के बेटे ने लगाई फांसी, कफन लेने गए भाई की हार्ट अटैक हुई से मौत |                उज्जैन : आंध्रप्रदेश के सात श्रद्धालुओं को 14 हज़ार रु. में दिए भस्मआरती के फर्जी टिकट |                  
वीजा के नाम पर 24 लोगो से की 21 लाख 14 हजार रू की ठगी।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) कनाडा का वीजा दिलाने के नाम पर भोपाल के एक ट्रैवल्स संचालक ने श्योपुर के 24 बेरोजगारो को झांसे मे लेकर उनसे 21 लाख 14 हजाए रू ऐंठ लिए। धोखाधड़ी का पता चलने  पर लोगो ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत बुधवार को एसपी श्योपुर से की हैं।

शहर वार्ड न॰ 21 मे मालियो के मंदिर के सामने नल फिटिंग का काम करने वाले अब्दुल कादिर ने एसपी से लिखित शिकायत की हैं। इसमे बताया कि भोपाल की एक ट्रेवल्स कंपनी के संचालक ने वीजा बनवाने से लेकर कनाडा भेजने तक के लिए 24 बेरोजगारी से रकम ऐंठी हैं। सभी से डेढ़ डेढ़ लाख रू मे करार हुआ। 80 हजार रू एडवांस और 70 हजार काम होने के बाद देने का तय हुआ। अब्दुल कादिर ने सभी से  80-80 हजार रू लेकर ट्रेवल्स संचालक को दे दिए। आरोपी ने सभी को कोलकाता बुलवा लिया। यहाँ पहुँच कर देखा की एयरपोर्ट पर न तो वीजा मिल और न ही संचालक। कादिर ने संचालक से एडवांस की राशि वापिस मांगी तो उसने 21 लाख 14 हजार का चेक थमा दिया। जब चेक बैंक मे लगाया तो वह बाउंस हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। 

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com