ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
ट्रेन जानकारी के लिए आईआरसीटीसी कनेक्ट और सारथी एप का ही उपयोग करे।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) ट्रेन से सफर करने वाले सभी यात्रीगण के लिए रेवले की तरफ से एक महत्वपूर्ण सूचना। ट्रेन कि जानकारी, लोकेशन, टिकट बुकिंग, समते अन्य संबंधित जानकारियों के लिए केवल आईआरसीटीसी के रेल कनेक्ट और सारथी एप का ही उपयोग करे। यदि इन पर भी जानकारी नहीं मिलती हैं तो हेल्पलाइन नंबर 138 व 139 पर कॉल कर सकते हैं। ये ही रेलवे का आधिकारिक एप, वेबसाइड और हेल्पलाइन नंबर हैं।

आईआरसीटीसी, पीआरओ, सिद्धार्थ सिंह- यात्रियो को आईआरसीटीसी के रेल कनेक्ट और रेल सारथी एप का ही उपयोग करना चाहिए। ये रेवले द्वारा यात्रियो कि सुविधा के लिए बनाए गए हैं। इसके अतिरिक्त अगर किसी और माध्यम का यात्री उपयोग कर रहे हैं, तो उससे होने वाली परेशानी के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं हैं।

भोपाल मण्डल,सीनियर डीसीएम, अनुराग पटेरिया- यात्रियो को सिर्फ रेलवे के आधिकारिक हेल्पलाइन नंबर,एप और वेबसाइड का उपयोग करना चाहिए। इसके लिए वह ऑनलाइन ओर ट्विटर के माध्यम से भी शिकायत कर सकते हैं। इसमे यात्री की लोकेशन के अनुसार उक्त स्टेशन पर कार्रवाई की जाती हैं। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com