ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
62 साल की अनुसूइया उइके छत्तीसगढ़ की नई राज्यपाल होंगी।

नई दिल्ली। मप्र की अर्जुन सिंह सरकार में महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री रह चुकी, भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद अनुसूइया उइके छत्तीसगढ़ की नई राज्यपाल होंगी। वही, विश्वभूषण हरिचन्दन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया हैं। 2006 से 2012 तक मध्यप्रदेश से सांसद रही 62 साल की उइके राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष हैं। वे मप्र के छिंदवाड़ा की रहने वाली हैं।  वर्ष 1997-98 में वे भाजपा से जुड़ गईं। इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सुंदरलाल पटवा ने कमलनाथ को हराकर छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव जीता था। भाजपा ने छिंदवाड़ा को प्रतिनिधित्व दिया। इसका फायदा उन्हें आगामी चुनावों में मिल सकता है। छिंदवाड़ा में निर्णायक व सर्वाधिक 28 फीसदी आबादी ट्राइबल है। भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनावों में आदिवासी प्रत्याशी नत्थन शाह को मैदान में उतारा था, लेकिन वे मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल से हार गए। 

करीब एक साल से प्रभारी राज्यपाल थीं आनंदी बेन : मप्र का 23 जनवरी 2018 को राज्यपाल बनने के बाद गवर्नर आनंदी बेन को 15 अगस्त 2018 को छत्तीसगढ़ राज्य का भी प्रभार दे दिया गया। तब से लेकर उन्हीं के पास जिम्मा रहा।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com