ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
आरोप, भोपाल के यात्रियो की जगह दी केरल यात्रियो को, एतराज जताने पर की बदसलूकी।


भोपाल। हज के पहुंचे 300 यात्रियो से मे कुछ यात्रियो का आरोप हैं कि केरल के यात्रियों को रुबात आवंटित किए जाने से हमें वैकल्पिक स्थानों पर ठहरना पड़ा। जिससे प्रति हज यात्री पर 14,900 रुपए का अतिरिक्त भार पड़ा है। यात्रियों का कहना है कि मदीना की रुबात भोपाल वक्फ की है। भोपाल रुबात में जगह नहीं मिलने पर कुछ यात्रियों ने इसकी शिकायत वहां के प्रबंधन से की तो उन्होंने पल्ला झाड़ लिया। कोहेफिजा निवासी मोहम्मद सुहेल खान (पूर्व सीईओ बीडीए) ने मदीना से फोन करके बताया कि 1080 यात्रियों की क्षमता वाली रुबात में केरल के यात्रियों को जगह दे दी गई। एतराज जताने पर हमारे साथ वहां बदसलूकी की गई। वहां के प्रबंधक को बताया कि रुबात पर पहला हक भोपाल का है तो हमें जवाब मिला जितने लोगों की लिस्ट मिली थी, उन्हें जगह दे दी है। अब किसी को ठहरने नहीं देंगे। खान के मुताबिक मजबूरी में करीब 300 हज यात्रियों को वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में होटल में ठहरना पड़ा। ये मामला राज्य हज कमेटी और औकाफे शाही की जानकारी में आने पर अब लीपापोती की कोशिश की जा रही है। 
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि वहां व्यवस्थाएं पूर्ण की गई है। कोई गड़बड़ी मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करुंगा। औकाफे शाही से भी जवाब मांगूगा। वहीं, सचिव औकाफे शाही आजम त्रिमिजी ने कहा कि कुछ शिकायत मिली हैं। हम चेक करा रहे हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com