ब्रेकिंग न्यूज़ सतना : ढाई साल की बच्ची का अपहरण करने वाला आरोपी दो घंटे बाद ही गिरफ्तार |                भोपाल : एक्सीडेंट की चोट से परेशान युवक बड़े तालाब में कूदा, मौत |                अमृतसर : चारपाई से बांधकर गर्भवती पत्नी को जिंदा जलाया |                सोनीपत : प्यार में अंधी मां ने प्रेमी संग मिलकर पांच साल की बेटी को पीट पीटकर मार डाला |                मुरैना : स्कूल बस ने तीन साल की मासूम को कुचला |                खुरई : हेलमेट नहीं पहना था, अज्ञात वाहन की टक्कर से तीन की मौत |                बड़वानी : ट्रक नाली में गिरा दबने से ड्राइवर व हेल्पर की मौत |                विदिशा : बुजुर्ग को बेटे ने मारपीट कर घर से निकाला |                  
आयकर विभाग ने आय व संपत्ति मे मिली गड़बड़ी के मामले मे 50 विधायको को भेजा नोटिस।

भोपाल। आयकर विभाग ने जांच के दौरान आय व संपत्ति के हलफनामो मे मिली गड़बड़ी के मामले मे नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा और पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव समेत 50 विधायको के खिलाफ नोटिस जारी किए। दरअसल, विभाग ने चुनाव जीतने वाले सभी 230 विधायकों की प्रॉपर्टी के दस्तावेज खंगाले थे। जिनमें से 50 विधायकों के आय व संपत्ति के हलफनामों में गड़बड़ी मिली है। सूत्रों के मुताबिक इन 50 में से 20 विधायकों के हलफनामों की पड़ताल में यह स्पष्ट संकेत मिले हैं कि इन लोगों ने कई अहम जानकारियां छिपाई हैं। इसलिए इन सभी को आयकर अधिनियम की धारा 131 के तहत समन भी जारी किए गए हैं। इनसे 10 दिन में जवाब मांगा है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि नरोत्तम, गोपाल भार्गव और शशांक भार्गव को नोटिस मिल चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) को निर्देश दिए थे कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव जीतने वाले सभी प्रत्याशियों के प्रॉपर्टी की जांच एक निश्चित समय में की जाए। इसी कड़ी में इस बार मप्र और छग में इन्वेस्टिगेशन विंग पिछले आठ माह से हलफनामों की जांच कर रहा था। सूत्रों ने बताया कि कई नेताओं ने अपनी आय के ब्योरे 100-100 पेज में दिए थे। मप्र में सबसे अधिक समस्या वहां आई जहां विधायकों ने अपने पेनकार्ड तक की जानकारी नहीं दी थी। मप्र में 19 विधायकों के पेनकार्ड की जानकारी चुनाव आयोग के पास नहीं थी। इसलिए उनकी जांच में काफी समय लगा। सबसे पहले नेताओं के आयकर रिटर्न में दी गई आय की जानकारियों का हलफनामों से मिलान किया गया।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com