ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
पुलिस विभाग मे 19 हजार 122 खाली पद, फिर भी भर्ती के कोई आसार नहीं।

भोपाल। पुलिस विभाग मे खाली पड़ी पदो को भरने के लिए पुलिस मुख्यालय शासन को दो बार प्रस्ताव भेज चुका हैं लेकिन मुख्यायल ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया हैं। पुलिस विभाग मे सिपाही से एसआई तक कुल 19 हजार 122 पद खाली हैं। जानकारी कि माने तो खाली पदो को भरने के लिए भर्ती न निकालने का कारण पदोन्नति मे आरक्षण का विवाद हैं। दरअसल, सिपाही ही पदोन्नत होते हुए एएसआई बनाता हैं, जबकि डीएसपी के पास पीएससी से भरे जाते हैं। वर्तमान मे डीएसपी के भी 246 पद रिक्त हैं। पुलिस विभाग मे 19 हजार 122 पद खाली हैं जिसमे से 8106 पद हवलदार, 5404 पद सिपाही, 4829 एएसआई की  और एसआई कि 783 पद रिक्त हैं। 

 

पुलिस मुख्यालय, एडीजी, शैलेष सिंह- शासन को 2018 मे भी तीन हजार पदो पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा था। जल्द ही उस पर निर्णय ले लिया जाएगा। मुख्यालय के अनुसार तो काफी पर खाली हैं, लेकिन इस बार हमने सभी इकाइयो से उनके खाली पदो की संख्या मांगी हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com