ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : शराब ठेकेदार के आदमियों ने सुनार पिता-पुत्र को रोककर की मारपीट |                टीकमगढ़ : गैस रिफिलिंग करते समय कार में लगी आग, मौके से भागा युवक |                बैतूल : हादसे में लोगों को बचाने आए ग्रामीणों को टवेरा ने कुचला, दो की मौत |                महिदपुर : डूब रहे किशोर को बचाने बुआ और चाची भी कूदीं, तीनों की मौत |                दतिया : उधारी के रुपए लेने मंडी जा रहे दो सगे भाइयों को कार ने मारी टक्कर, दोनों की मौत |                  
जागरूक नागरिक की जागरूकता के चलते टला एक बड़ा हादसा।

भोपाल। एयरपोर्ट रोड पर नवनिर्मित दाता कॉलोनी के पास ग्रेड सेपरेटर की दीवार के खुले सीसी ब्लॉक को देखकर मौके पर मौजूद जागरूक नागरिक ने एनएचएआई के अफसरों को खबर की। ग्रेड सेपरेटर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) द्वारा 221 करोड़ रुपए की लागत से लालघाटी से मुबारकपुर जोड़ तक बनाए जा रहे 8 किमी लंबे फोरलेन का ही एक भाग हैं। समय रहते रहवासी वसीम उर रहमान की जागरूकता के चलते एक हादसा टल गया हैं। रहमान ने बताया कि रात करीब दो बजे उनकी नजर ग्रेड सेपरेटर की दीवार पर पड़ी। उन्होंने एनएचएआई के अफसरों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। आठ बजे जब कंस्ट्रक्शन कंपनी के लोग पहुंचे और उन्हें पत्थर बाहर निकले हुए दिखाए। इसके बाद ग्रेड सेपरेटर पर ट्रैफिक रोक दिया गया। एएसपी ट्रैफिक प्रदीप सिंह चौहान ने कहा कि एनएचएआई ने ट्रैफिक बंद करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं, एनएचएआई के अफसर यह बताने को राजी नहीं हैं कि ग्रेड सेपरेटर पर ट्रैफिक कब शुरू होगा?

 

वीके अमर, रिटायर्ड चीफ इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी- ब्रिज की एप्रोच के निर्माण में गंभीर लापरवाही सामने आई है। एप्रोच ट्रैफिक का लोड नहीं सहन कर पाई। यह स्ट्रक्चर का फेल्यूअर है। इस घटना का बारिश से कोई संबंध नहीं है। निर्माण एजेंसी को कोपरा की फिलिंग के समय मानक का ध्यान रखना था। अब फौरी तौर पर रिपेयर करने की बजाय पूरे स्ट्रक्चर की जांच करके कार्रवाई करना चाहिए।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com