ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर। भू-माफिया बॉबी छाबड़ा इंदौर मे गिरफ्तार।                महाराष्ट्र। हफ्ते मे 5 दिन खुलेंगे सरकारी ऑफिस।                पणजी। 59 साल के अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का निधन, 6 साल पहले पद्मश्री मिला था।                नई दिल्ली। 16 फरवरी को रामलीला मैदान मे केजरीवाल लेंगे शपथ।                बीजिंग। चीन में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में 103 लोगों ने जान गंवाई।                  
बिना टेस्टिंग के ट्रैफिक के लिए ब्रिज खोलकर, कंस्ट्रक्शन कंपनी ने लापरवाही का दिया सबूत।

भोपाल। एयरपोर्ट रोड पर दाता कॉलोनी ओवर ब्रिज को बिना लोड टेस्टिंग के अपने स्तर पर ही ट्रैफिक के लिए खोलकर किया लोगो की जान के साथ खिलवाड़। ब्रिज निर्माण एजेंसी और कंस्ट्रक्शन कंपनी लोगो के प्रति कितनी लापरवाह है इससे अंदाजा लगाया जा सकता हैं। हैरान करने वाली बात यह हैं कि दिल्ली की कंस्ट्रक्शन कंपनी सेंट्रोडोरस्ट्रॉय (सीडीएस) ने नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अफसरों ने जानकारी होने के बावजूद भी आम राहगीरों की जान के साथ खिलवाड़ होने दिया। शुक्र है कि किसी भी बड़े हादसे के पहले ही कंस्ट्रक्शन कंपनी कि यह लापरवाही सामने आ गई। अब एनएचएआई के अफसर तर्क दे रहे हैं कि कंपनी की जल्दबाजी में यह गड़बड़ी हुई है।

उधर, ब्रिज धंसकने के बाद कलेक्टर ने कहा है कि कंपनी ब्रिज के इस पूरे हिस्से का नए सिरे से काम करेगी। टेस्टिंग के बाद ही यहां ट्रैफिक शुरू होगा। ब्रिज को धंसकने से बचाने के लिए और वाहनों के वाइब्रेशन से ब्रिज को नुकसान न हो इसके लिए अभी फिलहाल में बुधवार को ब्रिज के नीचे सड़क के दोनों ओर बेरिकेडिंग कर दी गई है। इसके चलते होने वाले ट्रैफिक को कम करने का कोई दूसरा विकल्प नहीं हैं। जाम का लगना तय हैं वही, ब्रिज के ट्रैफिक शुरू नहीं होने तक करीबन 2 लाख लोग रोज परेशान होंगे। व्यस्त दिन में हर घंटे गुजरने वाले 6 हजार वाहनों के अलावा दाता कॉलोनी, इंद्रा विहार कॉलोनी, पंचवटी, सुविधा विहार सहित 20 से ज्यादा कॉलोनियां, गांधी नगर क्षेत्र, हज हाउस, एयरपोर्ट, आरजीपीवी, जेल, द्रोणांचल आने-जाने वाले लोग रोज ट्रैफिक जाम में फंसेंगे। सीडीएस कंपनी का कहना है कि ब्रिज हमने सरकार को हैंडओवर नहीं किया है। बारिश के बाद रिपेयर का काम शुरू करेंगे।

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com