ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : शराब ठेकेदार के आदमियों ने सुनार पिता-पुत्र को रोककर की मारपीट |                टीकमगढ़ : गैस रिफिलिंग करते समय कार में लगी आग, मौके से भागा युवक |                बैतूल : हादसे में लोगों को बचाने आए ग्रामीणों को टवेरा ने कुचला, दो की मौत |                महिदपुर : डूब रहे किशोर को बचाने बुआ और चाची भी कूदीं, तीनों की मौत |                दतिया : उधारी के रुपए लेने मंडी जा रहे दो सगे भाइयों को कार ने मारी टक्कर, दोनों की मौत |                  
मिलावट की सूचना देने वाले को अब मिलेगा 11 हजार रुपए का इनाम : तरुण पिथौड़े।

भोपाल। सरेआम मिलावट का चल रहा बाजार, जिसको बंद करने के लिए शुक्रवार को कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने कहा कि दूध और दूध से बने उत्पाद समेत दूसरे उत्पादो में मिलावट की सूचना देने वालों को 11 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने के लिए 11 अधिकारियो के नंबर जारी किए हैं।

वही, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की दो टीमो ने शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों से दूध और पनीर के आठ लीगल सैंपल लिए। एक टीम ने एयरपोर्ट रोड पर गांधी नगर थाने के पास चेकिंग पोंइंट लगाकर कुरावर और पीलूखेड़ी की और से आ रहे दूध वाहन क्रमांक एमपी 04 बीए 7427 उसमें रखे 400 किलो पनीर की जांच की। खुशी डेरी और विनायक डेरी से दो-दो सैंपल लिए। साथ ही डेढ़ क्विंटल संदिग्ध पनीर जब्त किया। दूसरी टीम ने अयोध्या बायपास रोड पर दूध वाहन क्रमांक एमपी 04 सीएल 9616 को रोककर दूध के दो  सैंपल लिए। नरेला जोड़ स्थित श्रवण डेरी और अशोका गार्डन की बांबे डेरी से एक-एक सैंपल लिया गया। वही, कलेक्टर तरुण पिथौड़े की और से लगाई फटकार के बादराजधानी से लिए गए दूध और दूध उत्पादो के सात सैंपल की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आई। लेकिन रिपोर्ट में एक भी सैंपल में यूरिया या केमिकल की मिलावट नहीं मिली है।

जागरूक नागरिक से आग्रह- खाद्य पदार्थों में मिलावट संबंधी गतिविधियों की सूचना देने की अपील सीआईडी शाखा ने की है। पुलिस ने नागरिकों से आग्रह किया है कि यदि कोई व्यक्ति खाद्य पदार्थों में मिलावट व अवैध मादक पदार्थों की बिक्री जैसी गतिविधियां संचालित कर रहा हो तो इसकी सूचना पुलिस थाने, कंट्रोल रूम, डायल-100 सेवा को जरूर दें। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com