ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया से आगे सड़क पर होना : सोनिया गांधी                भोपाल। प्रो॰ अग्रवाल एपीएस विवि रीवा के कुलपति नियुक्त।                भोपाल। कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है भाजपा : पूर्व राज्यपाल कुरैशी।                विदिशा। मत भरो बिजली के बिल, वे लाइन काटेंगे, हम जोड़ देंगे : शिवराज सिंह चौहान                मध्य प्रदेश / 20 साल पहले सास फर्जी मार्कशीट से शिक्षक बनी थी, बहू की शिकायत पर बर्खास्त                अहमदाबाद। मुझे विश्वास है लोगों की जान बचाने के लिए सभी राज्य केंद्र का एक्ट लागू करेंगे : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी                नई दिल्ली - जो भारत विरोधी गतिविधियों में लगे हुए हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह                  
मिलावट की सूचना देने वाले को अब मिलेगा 11 हजार रुपए का इनाम : तरुण पिथौड़े।

भोपाल। सरेआम मिलावट का चल रहा बाजार, जिसको बंद करने के लिए शुक्रवार को कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने कहा कि दूध और दूध से बने उत्पाद समेत दूसरे उत्पादो में मिलावट की सूचना देने वालों को 11 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। सूचना देने के लिए 11 अधिकारियो के नंबर जारी किए हैं।

वही, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की दो टीमो ने शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों से दूध और पनीर के आठ लीगल सैंपल लिए। एक टीम ने एयरपोर्ट रोड पर गांधी नगर थाने के पास चेकिंग पोंइंट लगाकर कुरावर और पीलूखेड़ी की और से आ रहे दूध वाहन क्रमांक एमपी 04 बीए 7427 उसमें रखे 400 किलो पनीर की जांच की। खुशी डेरी और विनायक डेरी से दो-दो सैंपल लिए। साथ ही डेढ़ क्विंटल संदिग्ध पनीर जब्त किया। दूसरी टीम ने अयोध्या बायपास रोड पर दूध वाहन क्रमांक एमपी 04 सीएल 9616 को रोककर दूध के दो  सैंपल लिए। नरेला जोड़ स्थित श्रवण डेरी और अशोका गार्डन की बांबे डेरी से एक-एक सैंपल लिया गया। वही, कलेक्टर तरुण पिथौड़े की और से लगाई फटकार के बादराजधानी से लिए गए दूध और दूध उत्पादो के सात सैंपल की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आई। लेकिन रिपोर्ट में एक भी सैंपल में यूरिया या केमिकल की मिलावट नहीं मिली है।

जागरूक नागरिक से आग्रह- खाद्य पदार्थों में मिलावट संबंधी गतिविधियों की सूचना देने की अपील सीआईडी शाखा ने की है। पुलिस ने नागरिकों से आग्रह किया है कि यदि कोई व्यक्ति खाद्य पदार्थों में मिलावट व अवैध मादक पदार्थों की बिक्री जैसी गतिविधियां संचालित कर रहा हो तो इसकी सूचना पुलिस थाने, कंट्रोल रूम, डायल-100 सेवा को जरूर दें। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com