ब्रेकिंग न्यूज़ मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                भोपाल। हनी ट्रेप महिलाओ ने किए कई बड़े खुलासे, पुलिस पर बना दवाब।                पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र के लोगो का मूड बदल सकती हैं : शरद पवार।                महाराष्ट्र। हमें शिवसेना को डिप्टी सीएम का पद देने में कोई दिक्कत नहीं : मुख्यमंत्री फडणवीस।                  
ओवरसीज स्कॉलरशिप के लिए इकलौते चयनित व्यक्ति बने दिव्यांग श्रेणी।

भोपाल। माँ के होसले के चलते मध्यप्रदेश में ओवरसीज स्कॉलरशिप के लिए चुने गए एक इकलौते व्यक्ति  बने दिव्यांग श्रेणी। कोलार की सांईनाथ कॉलोनी में रहने वाले हर्ष वजीरानी भारत सरकार की ओवरसीज स्कॉलरशिप के लिए चयनित हुए हैं। हर्ष कहते हैं कि सिलेक्शन जरूर हो गया, लेकिन डेढ़ करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप के लिए इतने ही रुपयों की साल्वेंसी मांगी गई। हमारे लिए डेढ़ करोड़ रुपए की साल्वेंसी जुटाना पहाड़ जैसा काम था। मां ने हार नहीं मानीं। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत और विभाग के अफसरों से मिलीं। नियम बदला और तय हुआ कि 50 हजार रुपए की एफडी से काम चल जाएगा।

हर्ष कहते हैं कि हफ्ते भर में स्कॉलरशिप की पहली किस्त रिलीज हो जाएगी। मैं एयरो स्पेस इंजीनियरिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया की सिडनी यूनिवर्सिटी जा रहा हूं। यूनिवर्सिटी ने मुझे दस लाख रुपए की अतिरिक्त स्कॉलरशिप दी है और टीचिंग के लिए भी मौका दिया है। मैं सेटेलाइट बस डिजाइन पर काम करना चाहता हूं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com