ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : शराब ठेकेदार के आदमियों ने सुनार पिता-पुत्र को रोककर की मारपीट |                टीकमगढ़ : गैस रिफिलिंग करते समय कार में लगी आग, मौके से भागा युवक |                बैतूल : हादसे में लोगों को बचाने आए ग्रामीणों को टवेरा ने कुचला, दो की मौत |                महिदपुर : डूब रहे किशोर को बचाने बुआ और चाची भी कूदीं, तीनों की मौत |                दतिया : उधारी के रुपए लेने मंडी जा रहे दो सगे भाइयों को कार ने मारी टक्कर, दोनों की मौत |                  
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खास, 32 करोड़ के कमीशन लेने वाले मुकेश शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी केस दर्ज।

भोपाल। ईओडब्ल्यू ने पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के करीबी मुकेश शर्मा व अन्य के खिलाफ सोमवार को प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है। ई टेंडर घोटाले की जांच कर रही ईओडब्ल्यू ने दो कंस्ट्रक्शन कंपनियों से करीब 32 करोड़ रुपए का कमीशन लेने वाले मुकेश शर्मा व अन्य के खिलाफ जांच शुरू की है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मुकेश ने दो कंपनियों को जल संसाधन विभाग के टेंडर भी दिलाए थे। वहीं, पुलिस रिमांड पर चल रहे मिश्रा के पूर्व निज सचिव वीरेंद्र पांडे और निर्मल अवस्थी से पूछताछ जारी रही। साथ ही मुकेश शर्मा को पूछताछ के बाद चौथे दिन भी छोड़ दिया गया। 

ईओडब्ल्यू के मुताबिक मुकेश शर्मा के घर 2008 में पढ़े इनकम टैक्स के छापे के दौरान सामने आया था कि उसके द्वारा नागार्जुन और सिंप्लेक्स कंस्ट्रक्शन कंपनियों को काम दिलाया था, जिसके बदले उसे करीब 26 करोड़ रुपए कमीशन मिला था। मुकेश ने भोपाल में दो स्थानों पर जमीन खरीदी थी। रतनपुर में खरीदी गई नौ एकड़ जमीन पर मुकेश के अलावा डबरा और भितरवार के एक दर्जन पार्टनर हैं। इसी तरह दूसरे स्थान पर खरीदी गई जमीन में लोगों को पार्टनर बनाया गया था। 

इस आपराधिक मामले में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ था। जांच के दौरान सबूत मिलने पर ईओडब्ल्यू ने सोमवार को मुकेश शर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है, जल्द ही इस मामले में जांच पूरी करके एफआईआर दर्ज की जाएगी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com