ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। दीपिका उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो हर सीआरपीएफ जवान की मौत पर जश्न मनाते हैं : स्मृति ईरानी                जयपुर / पुलिस का दावा- इंडियन ऑयल के मैनेजर ने ही पत्नी और 21 महीने के बेटे की हत्या करवाई,                कोलकाता। मैं अकेले ही सीएए और एनआरसी का विरोध करूंगी, पश्चिम बंगाल में इन्हें लागू नहीं होने दूंगी:ममता बेनर्जी                नई दिल्ली। दुष्कर्मी विनय ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की, फांसी पर रोक लगाने की भी मांग की                दिल्ली चुनाव: कांग्रेस बढ़ी तो AAP को टेंशन, घटी तो BJP की वापसी पर लगेगा ग्रहण                  
राजधानी मे पानी का कोटा पूरा होने में 8.66 सेमी बारिश की जरूरत और।

भोपाल। प्रदेश में भोपाल सहित 22 शहरों में एक बार फिर बारिश हुई। भोपाल में सीजन की बारिश 108.66 सेमी है। कोटा पूरा होने में अभी 8.66 सेमी बारिश की और जरूरत है। भोपाल में मानसून पहुंचने के 50 दिन बीतने से पहले ही 100.1 सेमी बारिश हो चुकी है। शहर में मानसून 28 जून को पहुंचा था। 13 अगस्त को इसके 47 दिन ही हुए हैं। भोपाल में सुबह 8:30 से रात 8:30 बजे तक 6 मिमी बारिश हुई। शहर में अब तक की सामान्य से 40 सेमी से ज्यादा बारिश हो चुकी है। पिछले साल की तुलना में यह दोगुनी से ज्यादा है। 2018 में 13 अगस्त तक 49.28 सेमी बारिश ही हो सकी थी। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून सीजन 30 सितंबर को खत्म होता है।  इस हिसाब से अभी बारिश के लिए 48 दिन बाकी हैं।

बड़ा तालाब लबालब, भदभदा के गेट फिर खुले : राजधानी में बड़ा तालाब फिर फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट हो गया। इस वजह से शाम पांच बजे भदभदा के दो गेट खोलने पड़े। इसमें से देर शाम एक गेट बंद कर दिया गया था। केरवा डैम भी करीब पूरा भर गया है। इसका फुल टैंक लेवल 509.93 मीटर है, मंगलवार शाम तक यह 509.66 मीटर हो गया।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com