ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
चालू मीटर के बाद एवरेज बिल देने पर कर्मचारी के खिलाफ की जाएंगी कार्रवाई।

भोपाल। बिजली को लेकर सीएम हेल्प लाइन में एवरेज बिल के नाम पर ज्यादा बिल दिए जाने की लगातार हो रही शिकायतो को देखते हुए, इस संबंध में मंगलवार को मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने निर्देश जारी करते हुये कहा कि बिजली मीटर चालू होने की स्थिति में अब एवरेज बिलिंग नहीं होगी। अगर मीटर सही होने के बाद भी उपभोक्ता को एवरेज बिल दिया जाता है, तो फिर कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसी के बाद कंपनी ने यह निर्णय लिया है। बिजली का मीटर खराब या बंद होने की स्थिति में ही उपभोक्ता को सिर्फ औसत बिल दिया जाएगा। 

प्रॉपर्टी खरीदते समय बिजली का बकाया जरूर चैक करें 
प्रॅापर्टी खरीदते समय उसके बिजली बिल का बकाया जरूर जांच लें। इस संबंध में बिजली कंपनी ने मंगलवार को एडवाइजरी जारी की है। बिजली कंपनी के पास क्रेता और विक्रेता दोनों से वसूली के अधिकार हैं। वसूली नहीं होने पर कंपनी संपत्ति कुर्की तक की कार्रवाई कर सकती है। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com