ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
87 सैंपल मे से 60 नमूने पास और 27 नमूनों की रिपोर्ट अमानक।

भोपाल। मिलावटखोरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत लिए गए खाद्य पदार्थों के सैंपल की जांच रिपोर्ट मंगलवार को स्टेट फूड लेबोरेटरी से जारी की गई। 13 सैंपल की रिपोर्ट फेल हुई जबकि 33 रिपोर्ट में सैंपल पास हुए हैं। एक ही दिन में 44 सैंपल की रिपोर्ट लैब से जारी हुई है। शहर में पिछले 30 दिन में 201 खाद्य पदार्थों के नमूने जांच के लिए गए। इसमें 87 की रिपोर्ट जारी हो चुकी है, जबकि 60 नमूनों की रिपोर्ट पास और 27 नमूनों की रिपोर्ट अमानक और मिथ्याछाप आई है। रिपोर्ट के आधार पर 7 व्यापारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि भोपाल दुग्ध संघ में आने वाले गाय के खुले दूध का सैंपल लिया गया था, जांच में यह फेल हो गया है। इसमें फैट और एसएनएफ तय मानक से कम मिला है। 

इनकी रिपोर्ट हुई फेल 

जय मातादी मिष्ठान भंडार, पंजाब डेयरी अप्सरा टॉकीज, क्वालिटी मिल्क भानपुर, कृष्णा डेयरी राजहर्ष कॉलोनी, बीकानेर मिष्ठान भंडार अवधपुरी, श्री कृष्ण डेयरी बंजारी चौक, परमार डेयरी स्वीट्स होशंगाबाद रोड, सेंट्रल इंडिया डेयरी फार्म मारवाड़ी रोड, सांई कृपा डेयरी बाल विहार रोड। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com