ब्रेकिंग न्यूज़ जावरा : जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस से टकराया ऊंट, जेसीबी से निकाला |                विदिशा : प्रमोशन की मांग लेकर खुद पर पेट्रोल डालकर पहुंचा भृत्य, कर्मचारी भागे |                ग्वालियर : गुना में युवक से मारपीट करने वाले तीनों आरक्षक निलंबित |                धार : तंत्र सिद्ध करने के चक्कर में युवक की हत्या, तांत्रिक गिरफ्तार |                बुरहानपुर : सिर दर्द की बीमारी से परेशान युवक ने पिया कीटनाशक, मौत |                  
जाम से निजात पाने के लिए स्टेशन के प्लेटफॉर्म 6 की सड़क की जाएंगी चौड़ी।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) भोपाल रेलवे स्टेशन की सड़कों पर आए बढ़ते जाम की परेशानी से निजात पाने के लिए स्टेशन की सामने की सड़कों को चौड़ी करने का प्लान किया जा रहा हैं। जिससे की जाम के आसार कम हो। यहां दिनभर हजारो की तादात ने यात्रियों का आना-जाना होता है। इसके चलते प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर नई बिल्डिंग के सामने यहां अक्सर जाम के हालात बनते हैं। नई बिल्डिंग की ओर की सड़क संकरी होने से जाम के हालात बनते हैं। टर्निंग पर बसें भी ठीक से मुड़ नहीं पाती हैं। इसी समस्या से निपटने के लिए रेलवे वालों ने एक प्लान बनाया है। इसके लिए जिला प्रशासन से नई बिल्डिंग के सामने स्थित दो एकड़ जमीन की मांग की है। जमीन मिलने पर सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। यहां टर्निंग को दुरुस्त कर बस स्टॉप भी बनाए जाएंगे। इससे यात्री बस, ऑटो रिक्शा, लो-फ्लोर बसों से सीधे प्लेटफॉर्म नंबर-6 के नजदीक पहुंच सकेंगे। अभी इस दो एकड़ जमीन पर एक दर्जन से ज्यादा दुकानदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। 



एसडीएम राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे ने प्लेटफॉर्म 6 की तरफ दो एकड़ जमीन प्रशासन से मांगी थी, जमीन आरक्षित करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी का कहना है कि जिला प्रशासन से जमीन मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com