ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया से आगे सड़क पर होना : सोनिया गांधी                भोपाल। प्रो॰ अग्रवाल एपीएस विवि रीवा के कुलपति नियुक्त।                भोपाल। कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है भाजपा : पूर्व राज्यपाल कुरैशी।                विदिशा। मत भरो बिजली के बिल, वे लाइन काटेंगे, हम जोड़ देंगे : शिवराज सिंह चौहान                मध्य प्रदेश / 20 साल पहले सास फर्जी मार्कशीट से शिक्षक बनी थी, बहू की शिकायत पर बर्खास्त                अहमदाबाद। मुझे विश्वास है लोगों की जान बचाने के लिए सभी राज्य केंद्र का एक्ट लागू करेंगे : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी                नई दिल्ली - जो भारत विरोधी गतिविधियों में लगे हुए हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह                  
जाम से निजात पाने के लिए स्टेशन के प्लेटफॉर्म 6 की सड़क की जाएंगी चौड़ी।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) भोपाल रेलवे स्टेशन की सड़कों पर आए बढ़ते जाम की परेशानी से निजात पाने के लिए स्टेशन की सामने की सड़कों को चौड़ी करने का प्लान किया जा रहा हैं। जिससे की जाम के आसार कम हो। यहां दिनभर हजारो की तादात ने यात्रियों का आना-जाना होता है। इसके चलते प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर नई बिल्डिंग के सामने यहां अक्सर जाम के हालात बनते हैं। नई बिल्डिंग की ओर की सड़क संकरी होने से जाम के हालात बनते हैं। टर्निंग पर बसें भी ठीक से मुड़ नहीं पाती हैं। इसी समस्या से निपटने के लिए रेलवे वालों ने एक प्लान बनाया है। इसके लिए जिला प्रशासन से नई बिल्डिंग के सामने स्थित दो एकड़ जमीन की मांग की है। जमीन मिलने पर सड़क का चौड़ीकरण किया जाएगा। यहां टर्निंग को दुरुस्त कर बस स्टॉप भी बनाए जाएंगे। इससे यात्री बस, ऑटो रिक्शा, लो-फ्लोर बसों से सीधे प्लेटफॉर्म नंबर-6 के नजदीक पहुंच सकेंगे। अभी इस दो एकड़ जमीन पर एक दर्जन से ज्यादा दुकानदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। 



एसडीएम राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे ने प्लेटफॉर्म 6 की तरफ दो एकड़ जमीन प्रशासन से मांगी थी, जमीन आरक्षित करने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी का कहना है कि जिला प्रशासन से जमीन मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com