ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल, टेस्ट ऑफ इंडिया रेस्टोरेंट में खाद्यय विभाग का छापा मावे का नमूना दूषित पाया गया                इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
मरीजो की सुविधा के लिए शुरू हुए टेली मेडिसिन सेंटर बने परेशानी की वजह।

भोपाल। टेली मेडिसिन सेंटर जो मरीजो की सुविधाओ के लिए चार स्थानो पर शुरू की गई, अब मरीजो की परेशानी का कारण बन रही हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बेंगलुरु के विश फाउंडेशन के साथ मिलकर सालभर पहले टेली मेडिसिन सेंटर की शुरुआत की थी। पीएचसी और यूपीएचसी मे आने वाले मरीजो को पैरामेडिकल स्टाफ टेली कम्यूनिकेशन के जरिये जयपुर मे बैठे 12 विशेषज्ञ मे संबंधित डॉक्टर को दिखाया हैं। डॉक्टर टैब पर दवाए लिखकर देता हैं। इसका पर्चा स्कैनर के सामने रखते ही एटीएम से दवाए निकाल आती हैं। लेकिन अब या व्यवस्थाए अव्यवस्थाओ मे तकदील हो गई हैं। आलम यह है कि एटीएम खाली ही दवाए नहीं हैं। स्कैनर, प्रिंटर चल नहीं रहा हैं, इस बारे मे कोर्डिनेटर डॉ॰ रोशनी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

सीएमएचओ, डॉ॰ सुधीर डेहरिया – टेली मेडिसिन सेंटर जिस इरादे के साथ शुरू किए गए थे, उसी को ध्यान मे रखकर इनका संचालन किया जा रहा हैं। अगर कुछ भी गड़बड़ है तो मैं खुद जाकर देखुंगा और लापरवाही मिलने पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई कि जाएगी।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com