ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर। भू-माफिया बॉबी छाबड़ा इंदौर मे गिरफ्तार।                महाराष्ट्र। हफ्ते मे 5 दिन खुलेंगे सरकारी ऑफिस।                पणजी। 59 साल के अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का निधन, 6 साल पहले पद्मश्री मिला था।                नई दिल्ली। 16 फरवरी को रामलीला मैदान मे केजरीवाल लेंगे शपथ।                बीजिंग। चीन में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में 103 लोगों ने जान गंवाई।                  
मरीजो की सुविधा के लिए शुरू हुए टेली मेडिसिन सेंटर बने परेशानी की वजह।

भोपाल। टेली मेडिसिन सेंटर जो मरीजो की सुविधाओ के लिए चार स्थानो पर शुरू की गई, अब मरीजो की परेशानी का कारण बन रही हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बेंगलुरु के विश फाउंडेशन के साथ मिलकर सालभर पहले टेली मेडिसिन सेंटर की शुरुआत की थी। पीएचसी और यूपीएचसी मे आने वाले मरीजो को पैरामेडिकल स्टाफ टेली कम्यूनिकेशन के जरिये जयपुर मे बैठे 12 विशेषज्ञ मे संबंधित डॉक्टर को दिखाया हैं। डॉक्टर टैब पर दवाए लिखकर देता हैं। इसका पर्चा स्कैनर के सामने रखते ही एटीएम से दवाए निकाल आती हैं। लेकिन अब या व्यवस्थाए अव्यवस्थाओ मे तकदील हो गई हैं। आलम यह है कि एटीएम खाली ही दवाए नहीं हैं। स्कैनर, प्रिंटर चल नहीं रहा हैं, इस बारे मे कोर्डिनेटर डॉ॰ रोशनी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

सीएमएचओ, डॉ॰ सुधीर डेहरिया – टेली मेडिसिन सेंटर जिस इरादे के साथ शुरू किए गए थे, उसी को ध्यान मे रखकर इनका संचालन किया जा रहा हैं। अगर कुछ भी गड़बड़ है तो मैं खुद जाकर देखुंगा और लापरवाही मिलने पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई कि जाएगी।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com