ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया से आगे सड़क पर होना : सोनिया गांधी                भोपाल। प्रो॰ अग्रवाल एपीएस विवि रीवा के कुलपति नियुक्त।                भोपाल। कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है भाजपा : पूर्व राज्यपाल कुरैशी।                विदिशा। मत भरो बिजली के बिल, वे लाइन काटेंगे, हम जोड़ देंगे : शिवराज सिंह चौहान                मध्य प्रदेश / 20 साल पहले सास फर्जी मार्कशीट से शिक्षक बनी थी, बहू की शिकायत पर बर्खास्त                अहमदाबाद। मुझे विश्वास है लोगों की जान बचाने के लिए सभी राज्य केंद्र का एक्ट लागू करेंगे : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी                नई दिल्ली - जो भारत विरोधी गतिविधियों में लगे हुए हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह                  
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ कर्मचारियो ने 21 टीबी पीड़ित बच्चो को लिया गोद।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2025 तक भारत को टीबी मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है। इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टीबी से पीड़ित एक बच्ची को गोद लिया है। उनके नक्शे कदम पर चलते हुए राजभवन के कर्मचारियों ने टीबी से पीड़ित 21 बच्चो को गोद लेने का फैसला किया। बच्चे स्वस्थ रहें, इसके लिए राज्यपाल और अन्य स्टाफ सुनिश्चित करेंगे कि बच्चों को उचित दवा और पौष्टिक भोजन मिल रहा है या नहीं। आनंदीबेन पटेल ने कहा- "सभी बच्चे राजभवन के पास के एक इलाके से हैं। इसलिए उन पर ध्यान देना आसान होगा।

 

गरीबों की मदद करना आम आदमी की भी जिम्मेदारी-: 

राजभवन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्यपाल ने सुझाव दिया था कि राजभवन के पास के क्षेत्र से एक शुरुआत की जाए और बाद में इसका प्रसार किया जाए। राज्यपाल ने कहा- "एक बच्चे को गोद लेना बाध्यता नहीं है। यह एक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि वह समाज की मदद करे। जो लोग अमीर हैं, उन्हें उन लोगों के लिए कुछ पैसे देने चाहिए, जिन्हें मदद की जरूरत है। ये छोटे कदम हैं, लेकिन एक बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com