ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
यूजी कोर्स की खाली डेढ़ लाख सीटे ओपन कोटे से भरने की तैयारी।

भोपाल। कॉलेज लेवल काउंसलिंग के तहत अंडर ग्रेजुएशन कोर्स में सिर्फ 28 फीसदी सीटें ही भर पाई हैं। अंतिम दिन 9 हजार 52 छात्रों ने एडमिशन लिया। इसे मिलाकर एडमिशन लेने वाले छात्रों की कुल संख्या 55 हजार 947 तक हो गई है। अब भी 72 फीसदी सीटें खाली रह गई हैं। अब शेष करीब डेढ़ लाख सीटों को भरने के लिए 29 से 31 अगस्त के बीच अंतिम दौर शुरू होगा। इसके तहत यह सभी सीटें ओपन कोटे से भरी जाएंगी। इससे एडमिशन लेने वाले सामान्य वर्ग के एक लाख से अधिक छात्रों को फायदा होगा। वन स्टेप योजना के तहत कुल 3 छात्राओं और 7 छात्रों समेत कुल 10 छात्रों ने च्वाइस लॉक कराई, लेकिन एडमिशन एक ने भी नहीं लिया। 

सीएलसी के तहत 1 लाख 99 हजार 162 स्टूडेंट्स ने च्वाइस लॉक की है। इनमें 88 हजार 7 छात्राएं और 1 लाख 11 हजार 55 छात्र हैं। 22 अगस्त से सीएलसी के तहत एडमिशन प्रक्रिया शुरू हुई थी। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com