ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
सेवा सहकारी समिति के घर लोकयुक्त का छापा, करोड़ो की संपत्ति आई सामने।

सागर। लोकयुक्त की अभी तक की बड़ी कार्रवाई मे करोड़ो की संपत्ति जब्त।  लोकायुक्त सागर की टीम ने मध्य प्रदेश के सागर जिले के देवरीकलां के तिलक वार्ड में रहने वाले सेवा सहकारी समिति ग्राम रसेना के प्रबन्धक चंद्रशेखर ढिमोले के घर पर छापा मारा।  5 बजे शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई दोपहर बाद 3 बजे तक चली। 11 घंटे तक लगातार चली कार्रवाई में छानबीन के दौरान करीब डेढ़ करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा हुआ। इस दौरान लोकायुक्त सागर एसपी रामेश्वर यादव के निर्देशन में डीएसपी राजेश खेडे और निरीक्षक मंजू सिंह पटेल के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल वहां मौजूद रहा। लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेडे ने बताया कि ढिमोले के पास आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। हालांकि ढिमोले का कहना है कि मौजूदा संपत्ति वैध है और कृषि आय से मिली है। ढिमोले की पत्नी भी सर्विस करती हैं। वे हर साल आयकर रिटर्न भरते हैं।  सेवा सहकारी समिति किसानों को खाद- बीज मुहैया कराने का काम करती है। इस समितियों के प्रबंधकों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रहती हैं। ऐसी ही शिकायतों के बाद लोकायुक्त पुलिस ने ये छापेमारी की है।

छापे मे मिली संपत्ति -: छापे मे लोकयुक्त को 1,33,550 हजार रु नकदी, सोना-चाँदी  6,55,705 हजार रु,  सामान मिला जिसकी कीमत 19 लाख रु, और इसके अवाला कृषि भूमि, प्लॉट रजिस्ट्री, चार गाड़िया भी मिली।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com