ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली पहले चरण के लोक सभा चुनाव मे कहीं कम तो कहीं ज्यादा मतदान                बुरहानपुर : दोस्त को बचाने में दूसरा बच्चा भी डैम में डूबा दोनों की मौत |                इंदौर : 11वीं के छात्र की बाइक कार से टकराई थी, पिता के डर से जहर खाकर दी जान |                मंदसौर : नारकोटिक्स विंग इंस्पेक्टर संजीव सिंह का शव बायपास पर कार में मिला |                बैतूल : पत्नी ने मैसेज कर कहा मैं सुसाइड कर लूंगी, तो पति ने ही लगा ली फांसी |                रीवा : कंपनी के 17 लाख रु. गबन किए तो युवक को बनाया बंधक |                मैहर : इलेक्ट्रानिक शॉप में स्टेट टैक्स एईबी की दबिश, दस्तावेज़ खंगाले |                  
अपने दिए बयान मे फसे राहुल, ट्वीट करके दी सफाई।


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को हथियार बनाया है। पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर पर चिट्‌ठी लिखी और कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लोग हिंसा में मारे जा रहे हैं। मजारी ने इस चिट्‌ठी की कॉपी ट्विटर पर भी शेयर की। वही, अपना नाम आने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी संभल गए हैं। राहुल ने बुधवार को ट्वीट किया- मैं कई मुद्दों पर सरकार से असहमत हूं। लेकिन स्पष्ट करना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। इसमें पाकिस्तान या किसी भी अन्य देश की दखल के लिए कोई जगह नहीं है। जम्मू-कश्मीर में हिंसा इसलिए है क्योंकि पाकिस्तान ने इसे भड़काया है। पाकिस्तान इससे बाज आए। इधर, बुधवार को भाजपा ने राहुल को उनके बयान पर घेरा। साथ ही पाकिस्तान के टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने भी राहुल को नसीहत दे दी। उन्होंने कहा कि राहुल अपने परदादा की तरह मजबूती के साथ खड़े रहें। हालांकि, चौधरी ने आगे लिखा कि आपकी राजनीति की समस्या कन्फ्यूजन है। 

 

भाजपा द्वारा राहुल को नसीहत....... केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि राहुल ने अपने बयान से देश का अपमान किया है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में भारत को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान को मौका दिया। मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कहा कि राहुल अलगाववाद की आग नहीं लगाए। पाक का समर्थन न करें। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com