ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
अपने दिए बयान मे फसे राहुल, ट्वीट करके दी सफाई।


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को हथियार बनाया है। पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर पर चिट्‌ठी लिखी और कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी कहा है कि जम्मू-कश्मीर में लोग हिंसा में मारे जा रहे हैं। मजारी ने इस चिट्‌ठी की कॉपी ट्विटर पर भी शेयर की। वही, अपना नाम आने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी संभल गए हैं। राहुल ने बुधवार को ट्वीट किया- मैं कई मुद्दों पर सरकार से असहमत हूं। लेकिन स्पष्ट करना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है। इसमें पाकिस्तान या किसी भी अन्य देश की दखल के लिए कोई जगह नहीं है। जम्मू-कश्मीर में हिंसा इसलिए है क्योंकि पाकिस्तान ने इसे भड़काया है। पाकिस्तान इससे बाज आए। इधर, बुधवार को भाजपा ने राहुल को उनके बयान पर घेरा। साथ ही पाकिस्तान के टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने भी राहुल को नसीहत दे दी। उन्होंने कहा कि राहुल अपने परदादा की तरह मजबूती के साथ खड़े रहें। हालांकि, चौधरी ने आगे लिखा कि आपकी राजनीति की समस्या कन्फ्यूजन है। 

 

भाजपा द्वारा राहुल को नसीहत....... केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि राहुल ने अपने बयान से देश का अपमान किया है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में भारत को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान को मौका दिया। मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कहा कि राहुल अलगाववाद की आग नहीं लगाए। पाक का समर्थन न करें। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com