ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
92 लाख की एलईडी खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत पर सीबीआई ने की कार्रवाई।

भोपाल। घटिया क्वालिटी की एलईडी प्लेटफॉर्म में लगवाने की शिकायत पर सीबीआई अधिकारियों ने गुरूवार दोपहर एक साथ भोपाल स्टेशन, हबीबगंज स्टेशन, डीआरएम ऑफिस सहित बीना और इटारसी स्टेशनों पर दबिश दी। सीबीआई अफसर देर शाम तक दस्तावेज खंगालते रहे। सीबीआई ने रेलवे के इन दफ्तरों से एलईडी खरीदी से जुड़े तमाम दस्तावेज बरामद किए हैं। रेलवे ने 2017 में एलईडी खरीदने के लिए टेंडर निकाले थे। भोपाल की एक कंपनी ने ये एलईडी सप्लाई की थी।

हालांकि रेलवे द्वारा इन उपकरणों की टेस्टिंग कराई तो वह घटिया क्वालिटी के निकले। इसके बावजूद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने वही एलईडी प्लेटफॉर्म पर लगवाई। सीबीआई को इसकी शिकायत मिली तो, वह इसकी जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम ने गुरुवार को औचक निरीक्षण कर इससे जुड़े दस्तावेज जब्त किए हैं। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि 92 लाख रुपए की एलईडी की खरीदी से जुड़ा यह मामला है। दस्तावेजों का परीक्षण किया जा रहा है, ताकि यह पता किया जा सके कि किन-किन अधिकारियों की अनुशंसा पर यह खरीदी की गई। सीबीआई अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रथम दृष्टया दस्तावेजों की पड़ताल में यह साफ है कि खरीदी में नियमों का उल्लंघन हुआ है।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com