ब्रेकिंग न्यूज़ जावरा : जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस से टकराया ऊंट, जेसीबी से निकाला |                विदिशा : प्रमोशन की मांग लेकर खुद पर पेट्रोल डालकर पहुंचा भृत्य, कर्मचारी भागे |                ग्वालियर : गुना में युवक से मारपीट करने वाले तीनों आरक्षक निलंबित |                धार : तंत्र सिद्ध करने के चक्कर में युवक की हत्या, तांत्रिक गिरफ्तार |                बुरहानपुर : सिर दर्द की बीमारी से परेशान युवक ने पिया कीटनाशक, मौत |                  
नए अध्यक्ष पद की दौड़ मे सिंधिया का नाम शामिल।

भोपाल। राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए चर्चा मे बना हुआ हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नई दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात कर प्रदेश के नए अध्यक्ष के बारे में बातचीत की। जिसके बाद कमलनाथ मे मीडिया से चर्चा में कहा कि मैं तो छह महीने से कह रहा हूं कि नया अध्यक्ष बनाया जाए, जब मैं सीएम बना तो मुझसे कहा गया था कि लोकसभा चुनाव तक कंटीन्यू करें। इसके बाद आज फिर मीने वही बात दोबारा कही हैं। वही, विधायक कमलेश जाटव ने कहा कि सिंधिया को अध्यक्ष नहीं बनाया तो गंभीर परिणाम होंगे। आगे वे जो निर्णय लेंगे हम उनके साथ रहेंगे। कमलनाथ अध्यक्ष बने तो सहमति सिंधिया की ही थी और आज सीएम हैं तो उनकी सहमति से हैं। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि सिंधिया की दौड़ पद के लिए नहीं होती, पद उनके पीछे दौड़ता है। कार्यकर्ता चाहते हैं वे अध्यक्ष बनें। यही बात गोविंद सिंह राजपूत ने भी कही।

पहले प्रदेश प्रभारी बनाया जाए- कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व पहले नए प्रदेश प्रभारी बनाना चाहता है, उसके बाद अध्यक्ष। प्रदेश प्रभारी के लिए महाराष्ट्र के पू्र्व मुख्यमंत्री रहे अशोक चव्हाण और पूर्व मंत्री मुकुल वासनिक का नाम सामने आया है।     


वहीं, नए अध्यक्ष को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस पद के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह के नाम तो हैं ही। इसके अलावा नाथ समर्थक गृह मंत्री बाला बच्चन का नाम भी रेस में है। वहीं, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, वन मंत्री उमंग सिंघार का नाम भी चर्चा में है। सिंधिया समर्थकों में पूर्व मंत्री रामनिवास रावत का नाम तो पहले से ही था, नया नाम मंत्री प्रभुराम चौधरी का जुड़ गया है। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com