ब्रेकिंग न्यूज़ मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                भोपाल। हनी ट्रेप महिलाओ ने किए कई बड़े खुलासे, पुलिस पर बना दवाब।                पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र के लोगो का मूड बदल सकती हैं : शरद पवार।                महाराष्ट्र। हमें शिवसेना को डिप्टी सीएम का पद देने में कोई दिक्कत नहीं : मुख्यमंत्री फडणवीस।                  
नए अध्यक्ष पद की दौड़ मे सिंधिया का नाम शामिल।

भोपाल। राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए चर्चा मे बना हुआ हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नई दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात कर प्रदेश के नए अध्यक्ष के बारे में बातचीत की। जिसके बाद कमलनाथ मे मीडिया से चर्चा में कहा कि मैं तो छह महीने से कह रहा हूं कि नया अध्यक्ष बनाया जाए, जब मैं सीएम बना तो मुझसे कहा गया था कि लोकसभा चुनाव तक कंटीन्यू करें। इसके बाद आज फिर मीने वही बात दोबारा कही हैं। वही, विधायक कमलेश जाटव ने कहा कि सिंधिया को अध्यक्ष नहीं बनाया तो गंभीर परिणाम होंगे। आगे वे जो निर्णय लेंगे हम उनके साथ रहेंगे। कमलनाथ अध्यक्ष बने तो सहमति सिंधिया की ही थी और आज सीएम हैं तो उनकी सहमति से हैं। मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि सिंधिया की दौड़ पद के लिए नहीं होती, पद उनके पीछे दौड़ता है। कार्यकर्ता चाहते हैं वे अध्यक्ष बनें। यही बात गोविंद सिंह राजपूत ने भी कही।

पहले प्रदेश प्रभारी बनाया जाए- कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व पहले नए प्रदेश प्रभारी बनाना चाहता है, उसके बाद अध्यक्ष। प्रदेश प्रभारी के लिए महाराष्ट्र के पू्र्व मुख्यमंत्री रहे अशोक चव्हाण और पूर्व मंत्री मुकुल वासनिक का नाम सामने आया है।     


वहीं, नए अध्यक्ष को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस पद के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह के नाम तो हैं ही। इसके अलावा नाथ समर्थक गृह मंत्री बाला बच्चन का नाम भी रेस में है। वहीं, उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी, वन मंत्री उमंग सिंघार का नाम भी चर्चा में है। सिंधिया समर्थकों में पूर्व मंत्री रामनिवास रावत का नाम तो पहले से ही था, नया नाम मंत्री प्रभुराम चौधरी का जुड़ गया है। 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com