ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया से आगे सड़क पर होना : सोनिया गांधी                भोपाल। प्रो॰ अग्रवाल एपीएस विवि रीवा के कुलपति नियुक्त।                भोपाल। कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है भाजपा : पूर्व राज्यपाल कुरैशी।                विदिशा। मत भरो बिजली के बिल, वे लाइन काटेंगे, हम जोड़ देंगे : शिवराज सिंह चौहान                मध्य प्रदेश / 20 साल पहले सास फर्जी मार्कशीट से शिक्षक बनी थी, बहू की शिकायत पर बर्खास्त                अहमदाबाद। मुझे विश्वास है लोगों की जान बचाने के लिए सभी राज्य केंद्र का एक्ट लागू करेंगे : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी                नई दिल्ली - जो भारत विरोधी गतिविधियों में लगे हुए हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह                  
दावा... 200 साल पुराने भोपाल की शक्ल फिर से नजर आएगी, हकीकत... 5.89 करोड़ खर्च करने के बाद जो कुछ काम हुआ उसकी क्वालिटी भी बेकार।

भोपाल। चौक बाजार को हेरिटेज लुक देने के लिए 4 साल पहले तमाम दावे-वादे किए... काम भी शुरू हुआ। 5 करोड़ 89 लाख रुपए खर्च भी कर दिए...लेकिन नहीं लौटा तो सिर्फ इस बाजार का पुराना वैभव। हालांकि इतने रुपए खर्च करने के बाद भी निगम अफसरों का कहना है कि बजट की कमी और अन्य समस्या होने से काम पूरा नहीं हो पाया है। लेकिन जल्द इसे पूरा कर लिया जाएगा। दरअसल, चौक बाजार को हेरिटेज लुक देने वाले प्रोजेक्ट का भूमिपूजन 4 जुलाई 2015 को चौक में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। कार्यक्रम में कहा गया था कि करीब 200 साल पूर्व के भोपाल की परिकल्पना के आधार पर चौक बाजार व उसके आसपास की इमारतों को हेरिटेज लुक दिया जाएगा। लेकिन वर्तमान में हकीकत यह है कि यहां न तो अतिक्रमण हट सका, न ही दुकानों में एकरूपता दिखाई दे रही है। सबकुछ बिखरा-बिखरा ही है। जोनल अध्यक्ष संजीव गुप्ता बताते हैं कि अब भी यहां कई काम अधूरे हैं। पार्षद सोनू वात्सायन का कहना है कि जो टाइल्सें लगी थीं वे अभी कई स्थानों से उखड़ी हुई हैं। चौक बाजार के लिए 23 लाख रुपए से फायर हाईडेंट लगाया गया। इसके लिए इब्राहीमपुरा टंकी तक लाइन बिछाई गई लेकिन इसकी टेस्टिंग नहीं हुई। इस कारण ये पता ही नहीं है कि ये चालू है अथवा नहीं।

 आरिफ मसूद, विधायक मध्य- हेरिटेज लुक देने के नाम पर सिर्फ रुपयों की बर्बादी हुई। अधिकांश काम नहीं हुए, जो हुए उनका निर्माण भी गुणवत्ता पूर्ण नहीं हैं।

बी विजय दत्ता, आयुक्त, नगर निगम- यहां हम फायर फाइटिंग सिस्टम के अधूरे कार्य को शीघ्र पूरा कराएंगे। बजट और कुछ अन्य समस्याओं के कारण काम में देरी हुई है।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com