ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
ट्रैफिक नियम की सख्ती के बाद भी स्कूटर चालक की लापरवाही, 23 हजार का बना चालान।

गुड़गांव। सरकार ने ट्रैफिक नियमो मे सख्ती के वाबजूद लोगो का रवैया अभी वही बेखौफ और लापरवाही भरा हैं। नियम उल्लंघन के जुर्माने की राशि बढ़ाने के बाद भी लोगो मे कोई बदलाव नहीं आया हैं हाल ही मे हुआ ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं गुड़गांव मे स्कूटर सवार ने हेलमेट नहीं पहना था। जांच में उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, प्रदूषण प्रमाण-पत्र और थर्ड पार्टी इंश्योरेंस भी नहीं मिला। ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटा तो जुर्माने की रकम 23 हजार पहुंच गई। मोटर वाहन (संशोधन) बिल लागू होने के बाद इतने बड़े जुर्माने का यह पहला मामला है।

दिनेश मदान नाम के चालक ने कहा कि- उसके स्कूटर की कीमत ही 15 हजार है। उन्होंने दावा किया, ‘हेलमेट नहीं पहना था। आरसी भी नहीं था। पुलिस ने स्कूटर की चाबी मांगी, लेकिन मैंने इनकार कर दिया। इसके बाद 23 हजार रु. का चालान काटकर स्कूटर जब्त कर लिया। 


यह सख्ती सड़क पर आपकी जान बचाने के लिए जरूरी है 
ट्रैफिक नियम हमारी सुरक्षा-सुविधा के लिए हैं। इन्हें तोड़ने वाला अपने साथ दूसरो की जान भी जोखिम में डालता है। नियमो  के पालन के लिए ऐसी सख्ती जरूरी है। क्योकि, नियमो के पालन के अलावा सड़क सुरक्षा का कोई और तरीका नहीं है। नियम तोड़ने वालो को सख्त दंड मिलेगा, तभी हेलमेट पहनना आदत में शुमार होगा । तभी गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल पर बात करने की आदत छूटेगी। तभी हादसे कम होंगे।  

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com