ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया से आगे सड़क पर होना : सोनिया गांधी                भोपाल। प्रो॰ अग्रवाल एपीएस विवि रीवा के कुलपति नियुक्त।                भोपाल। कमलनाथ के खिलाफ षड्यंत्र कर रही है भाजपा : पूर्व राज्यपाल कुरैशी।                विदिशा। मत भरो बिजली के बिल, वे लाइन काटेंगे, हम जोड़ देंगे : शिवराज सिंह चौहान                मध्य प्रदेश / 20 साल पहले सास फर्जी मार्कशीट से शिक्षक बनी थी, बहू की शिकायत पर बर्खास्त                अहमदाबाद। मुझे विश्वास है लोगों की जान बचाने के लिए सभी राज्य केंद्र का एक्ट लागू करेंगे : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी                नई दिल्ली - जो भारत विरोधी गतिविधियों में लगे हुए हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह                  
पैसे के लिए नहीं लोगो कि सुरक्षा के लिए बढ़ाया गया जुर्माना : नितिन गडकरी

भोपाल। नए मोटर व्हीकल एक्ट में ट्रैफिक नियम उल्लंघन पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बोले कि ट्रैफिक नियमो का भारी जुर्माना पैसे इकट्ठे करने के लिए नहीं बल्कि इसका मकसद लोगो को नियम तोड़ने से रोकना है। वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम की 59वीं वार्षिक बैठक मे नितिन गडकरी ने कहा हर साल देश में पांच लाख सड़क हादसों में डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है। जुर्माना बढ़ने के बाद शायद लोगो को नियम उल्लंघन न करने कि समझ आए, अगर ऐसा होगा लोग नियमो का पालन करेंगे तो जुर्माने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

ट्रैफिक सख्ती के चलते चार दिन में कटे 1.71 करोड़ रु. के चालान..........संशोधित मोटर वाहन कानून लागू होने के चार दिन में हरियाणा में 52.32 लाख रु. के 343 चालान, ओडिशा में 88.90 लाख रु. के 4080 चालान कटे। बेंगलुरू ट्रैफिक पुलिस ने जुर्माने से एक दिन में 30 लाख रुपए जमा किए। सबसे ज्यादा केस बिना हेलमेट के रहे। दिल्ली में एक दिन पहले ही 3900 चालान काटे गए थे।

 

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com