ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
पैसे के लिए नहीं लोगो कि सुरक्षा के लिए बढ़ाया गया जुर्माना : नितिन गडकरी

भोपाल। नए मोटर व्हीकल एक्ट में ट्रैफिक नियम उल्लंघन पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बोले कि ट्रैफिक नियमो का भारी जुर्माना पैसे इकट्ठे करने के लिए नहीं बल्कि इसका मकसद लोगो को नियम तोड़ने से रोकना है। वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम की 59वीं वार्षिक बैठक मे नितिन गडकरी ने कहा हर साल देश में पांच लाख सड़क हादसों में डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है। जुर्माना बढ़ने के बाद शायद लोगो को नियम उल्लंघन न करने कि समझ आए, अगर ऐसा होगा लोग नियमो का पालन करेंगे तो जुर्माने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

ट्रैफिक सख्ती के चलते चार दिन में कटे 1.71 करोड़ रु. के चालान..........संशोधित मोटर वाहन कानून लागू होने के चार दिन में हरियाणा में 52.32 लाख रु. के 343 चालान, ओडिशा में 88.90 लाख रु. के 4080 चालान कटे। बेंगलुरू ट्रैफिक पुलिस ने जुर्माने से एक दिन में 30 लाख रुपए जमा किए। सबसे ज्यादा केस बिना हेलमेट के रहे। दिल्ली में एक दिन पहले ही 3900 चालान काटे गए थे।

 

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com