ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। प्रधानमंत्री इमरान खान बब्वर शेर है : नवजोत सिंह सिद्धू।                भोपाल। अयोध्या मामले के फैसले के बाद दिग्विजय के टवीट पर बड़ा विवाद।                शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
गुजरात सरकार ने ट्रैफिक जुर्माने की रकम मे की कटौती।

अहमदाबाद। कुछ समय पहले लागू हुआ संशोधित मोटर वाहन एक्ट के ट्रैफिक नियमो मे गुजरात सरकार ने मंगलवार को फिर से बदलाव किए हैं। इस बदलाव के चलते बढ़ी जुर्माने की रकम ने कटौती कर दी गई हैं। गुजरात में नए नियम 16 सितंबर से लागू होंगे। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा- ‘नए कानून में बताए गए जुर्माने केंद्र सरकार द्वारा सुझाई गई अधिकतम रकम थी। विस्तृत चर्चा के बाद हमारी सरकार ने इनमें कटौती की है।’ साथ ही बताया कि राज्य सरकार ने नए नियमों की धारा-50 में बदलाव किया है। इसके अनुसार बिना सीट बेल्ट पर 1000 के बजाय 500 रुपए, बिना लाइसेंस पर 5000 के बजाय 3000 रुपए तक, बिना आरसी 5000 के बजाय पहली बार 500 और दूसरी बार 1000 रुपए जुर्माना लगेगा। उन्होने दावा किया कि राज्य सरकार जुर्माना घटाकर नियम तोड़ने वालो को बढ़ावा नहीं दे रही। उन्होंने  कहा कि नया कानून लागू होने से पहले वसूले जा रहे जुर्मानो  से ये अब भी 10 गुना ज्यादा हैं। हमारी सरकार ने एक्ट नहीं बदला, बल्कि सेटलमेंट क्लॉज जोड़ा है। इसके लिए नई राशि तय की गई है। असल में यही राशि वसूली जानी है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी- हमने राज्यो से जानकारी ली है। अभी तक कोई भी ऐसा राज्य नहीं है, जिसने यह कहा हो कि इस एक्ट को लागू नहीं करेंगे। कोई भी राज्य इस एक्ट से बाहर नहीं जा सकता।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com