ब्रेकिंग न्यूज़ शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
हमीदिया व सुल्तानिया मे डॉक्टर्स के आंदोलन के चलते 36 ऑपरेशन टले, सेंकड़ों मरीज इलाज बिना वापिस लौटे ।

भोपाल। 1 जनवरी से 2016 से सातवां वेतनमान दिए जाने, न्यू पेंशन स्कीम को तुरंत मूल स्वरुप में लागू करने और चाइल्ड केयर लीव दिए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर डॉक्टर्स द्वारा किया जा रहा आंदोलन मरीजो के लिए बड़ी पेशनी साबित हो रहा हैं। इस आंदोलन के चलते बुधवार को हमीदिया और सुल्तानिया अस्पताल में करीब 36 ऑपरेशन टालने पड़े, जबकि 286 से ज्यादा मरीजो को बिना इलाज वापिस लौटना पड़ा। इन अस्पतालों में मेडिकल टीचर्स सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक ओपीडी में नहीं बैठे। उनकी जगह जूनियर डॉक्टर्स ने ड्यूटी की। एक दिन पहले मुहर्रम की छुट्टी होने के चलते बुधवार को ओपीडी में 2700 मरीज इलाज के लिए पहुंचे। लेकिन दोपहर तक 2414 मरीजों को देखा गया। 171 मरीजों को भर्ती किया गया है, जबकि 13 मेजर और 6 माइनर ऑपरेशन किए गए, यानी कुल 19 ऑपरेशन हुए। जबकि आम दिनों में दोनों अस्पताल में 55 से ज्यादा ऑपरेशन होते हैं। एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी की डेट आगे बढ़ा दी गई। सिर्फ इमरजेंसी में मरीजों को इलाज दिया गया। हालांकि गांधी मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का दावा है कि हमीदिया और सुल्तानिया अस्पताल में डॉक्टर्स के दो घंटे काम बंद करने के बाद भी 2414 मरीजों को देखा गया।  

वही, मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने गांधी मेडिकल कॉलेज के गेट के पास धरना-प्रदर्शन के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. संजीव गौर ने कहा कि सरकार डॉक्टर्स के प्रति गंभीर नहीं है। बार-बार हड़ताल की नौबत बनती है। यह हमारे और मरीजों के लिए ठीक नहीं है, लेकिन मजबूरी में यह सब करना पड़ रहा है। एसोसिएशन के सचिव डॉ. राकेश मालवीय ने कहा कि 17 सितंबर से पहले यदि सरकार ने मांगें नहीं मानी तो प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेज के 3300 डॉक्टर्स 30 सितम्बर को एक साथ सामूहिक इस्तीफा देंगे। इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com