ब्रेकिंग न्यूज़ रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सोमवार 9 दिसंबर को दो-दो चुनावी सभा होंगी ।                हैदराबाद एनकाउंटर / सुप्रीम कोर्ट 11 दिसंबर को सुनवाई करेगा, याचिका में पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की मांग                ऐम्सर्टडम। कॉरिडोर का श्रेय प्रधानमंत्री को देने के बजाय, पाकिस्तानी सेना को देने से पता चलता है वहां सरकार कितनी अक्षम: ईएफएसएएस                  
हनी ट्रेप के ताज़ा मामले मे क्या राजधानी पुलिस गृहमंत्री के बयानी को सच साबित कर पाएगी?

भोपाल। नेताओ और अफसरो की अश्लील वीडियो बनाकर उन्हे ब्लैकमेल करने वाली गिरोह को पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। यह गिरोह कॉल गर्ल को अफसर और नेताओ के पास भेजते थे और फिर उनका आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उन्हे ब्लैकमेल कर मोटी रकम ऐंठते थे। भोपाल पुलिस ने रिवेयरा टाउन से एक महिला को हिरासत मे लिया हैं, यह महिला पन्ना के भाजपा विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह के बंगले में किराए से रह रही थी। अपनी सफाई में कहा कि महिला को बंगला किराए पर ब्रोकर के जरिए दिया गया था और वह महिला सितंबर से ही यहां रह रही है। इस महिला के खिलाफ कुछ दिन पहले इंदौर में ब्लैकमेल करने की एफआईआर दर्ज की गई थी। महिला की गतिविधियों पर इंटेलीजेंस भी नजर रखे हुई थी। एटीएस भी अपने स्तर पर साक्ष्य इकट्ठा कर रही थी। दो महिलाओ मिलान रेसिडेंसी और इंदौर से दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। अभी तक एक युवक समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। पुलिस ने गुरुवार को महिलाओं का मेडिकल करवाया। आरोप है कि यह सभी अधिकारियों और व्यापारियों को हनीट्रैप के जरिए फंसाकर ब्लैकमेल करती हैं।  अभी हाल ही मे कुछ दिन पहले गिरोह की मुखिया ने एक सीनियर अफसर के साथ का आपत्तिजनक वीडियो वायरल किया था। जांच के दौरान सामने आया कि यह एक हाई प्रोफाइल रैकेट है जो ऐसे ही कई नेताओ और अफसरो को ब्लैकमेल करते थे। महिलाओ के पूर्व मंत्रियो से संबंध होने के भी पता चला हैं। इस गिरोह के खिलाफ कुछ दिन पहले इंदौर के एक थाने मे रिपोर्ट दर्ज की गई थी। हालांकि इस हाई प्रोफाइल मामले मे अभी पुलिस मुख्यालय के अफसरो ने तक चुप्पी साधी हुई हैं। इस कार्रवाई मे एंटी टेररिस्ट स्क्वोड के शामिल होने से कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। अभी यह साफ नहीं हुआ हैं उन्हे इंदौर पुलिस या एंटी टेररिस्ट स्क्वोड (एटीएस) के हवाले किया जाएगा।  

गौर तलब है कि पूर्व मे भी राजधानी मे हनी ट्रेप के कई मामले प्रकाश मे आए थे साथ ही मसाज और ब्यूटी पार्लर सेंटर मे भी छापे मारी करके हाइ प्रोफ़ाइल सेक्स रेकेट पकड़ने के दावे राजधानी पुलिस ने किए थे मगर इन सभी मामलो मे आज तक उन हाइ प्रोफ़ाइल नेताओ अफसरो या बिजनिसमेनों का पता नहीं चला  जो लोग इस मे लिप्त होते हे  ऐसे मामलो मे खबरे ये भी आती है कि, बड़े लोगो से पुलिस मोटी रकम वसूल कर मामले को ठंडा कर देती है। अब देखना होगा इस ताजा मामले मे पुलिस प्रदेश के गृह मंत्री कि बयानी को कितना सच साबित कर पाती है।

गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि यह बड़ी कार्रवाई है। इसमें गहराई से जांच की जा रही है। कोई भी अपराधी बच नहीं पाएगा। प्लान बनाकर लोगों को शिकार बनाते थे, वे सभी बेनकाब होंगे। भोपाल और इंदौर पुलिस मामले में जांच कर रही है। इसमें यदि अधिकारी, नेता जो भी हो पकड़े जाएंगे। पकड़ी गई महिलाएं नेता के घर में रह रही थीं। जांच के बाद ही हम नाम और पूरी जानकारी बताएंगे।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com