ब्रेकिंग न्यूज़ शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
इमेज को सुधारने के लिए निगम अमले ने किया सफाई अभियान शुरू।

भोपाल। अपनी इमेज को सुधारने का प्रयास करते हुए भोपाल नगर निगम ने इंदौर की तरफ से भोपाल नगर निगम सीमा में प्रवेश से करीब 15 किमी पहले फंदा और खजूरी में सड़क किनारे लगे कचरे के ढेर को गुरुवार को साफ कराई। यह क्षेत्र ग्राम पंचायत में शामिल है। यहा की गंदगी को देखकर धारणा बनती हैं कि भोपाल मे गंदगी हैं। इसलिए इमेज सु धारने के लिए निगम अमले ने यह सफाई अभियान चलाया। नगर निगम जोन-1 की टीम ने एक जेसीबी, तीन डंपर, दस मैजिक और 20 कर्मचारियों के साथ स्थानीय सरपंच की मदद से सफाई की। साथ ही इधर, कस्तूरबा नगर में गर्ल्स होस्टल के साथ मेन रोड पर लगे ठेले और गुमठी व्यवसायियों द्वारा की जा रही गंदगी के साथ बिना अनुमति लगे विज्ञापन बोर्ड पर कुल मिलाकर 7500 रुपए का स्पॉट फाइन किया गया।

वही, बोट क्लब पर स्थित लोगो को 5 रु जमा कर कपड़े कि पॉलिथीन लेने के लिए यहाँ लोगो को जानकारी दी गई। बोट क्लब को पॉलिथीन मुक्त घोषित करने के अगले दिन नगर निगम के कर्मचारियों ने ठेले वालों को समझाइश दी कि वे पॉलिथीन का उपयोग नहीं करें। कई लोगों ने पॉलिथीन जमा करके थैले भी लिए। उपायुक्त विनोद शुक्ला इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।


नगर निगम आयुक्त बी विजय दत्ता ने बताया कि कल यानि 20 अक्टूबर को पर्यटन निगम के साथ मिलकर हैरिटेज रन का आयोजन किया जा रहा है। यह रन शहर के सभी प्रमुख हैरिटेज पॉइंट से गुजरेगी। निगमायुक्त ने 21 सितंबर को वर्ल्ड क्लीनअप डे पर 150 स्थानों पर गांधीजी के मॉडल के नेतृत्व में चलने वाले सफाई अभियान की जानकारी भी दी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com