ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
स्वाइन फ्लू से हुए एक महिला की मौत, वही तीन मरीज पॉज़िटिव मिले।

भोपाल। कुछ महीनो से स्वाइन फ्लू नाम की इस खतरनाक बीमारी से राहत थी लेकिन अभी हाल ही मे सामने आया कि स्वाइन फ्लू ने फिर से दस्तक दे दी हैं जिससे एक महिला की मौत हो गई है, वही उक्त मरीज समेत शहर में स्वाइन फ्लू के चार मरीज और सामने आए हैं, जिनका शहर के निजी अस्पतालो में इलाज चल रहा है। हालांकि, इन चार मरीजो में से तीन मरीज राजधानी के आसपास के शहरों के हैं। मई और जून में स्वाइन फ्लू का एक भी मरीज पॉज़िटिव नहीं मिल था। हालांकि, स्वाइन फ्लू से मरीजों की मौत का सिलसिला अप्रैल के बाद से थमा हुआ था। एक मरीज की मौत से शहर में इस साल स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गई है, जबकि अब तक 183 मरीजों में स्वाइन फ्लू पॉज़िटिव मिला है। दरअसल, 46 वर्षीय जिस महिला की मौत हुई है वह सागर के पास के गांव की रहने वाली है। परिजनो ने उसे 11 सितंबर को गंभीर हालत में शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया था। जहां 13 सितंबर को उसकी मौत हो गई। 15 सितंबर को आई जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

 

डॉ॰ लोकेन्द्र दवे, एचओडी, हमीदिया- इस बार हुई जोरदार बारिश से वायरल इन्फेक्शन फैलने की संभावना ज़्यादा बढ़ गई हैं क्योकि बारिश के दिनो मे ही वायरल फैलता हैं। लोगो को बचाव के लिए ज़रूरी हैं कि भीड़ वाली जगहो पर न जाये, सर्दी-जुखार होने पर रुमाल का इस्तेमाल करे।  

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com