ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर : हाथ पर सुसाइड नोट लिखकर महिला ने लगाई फांसी, पति पर केस दर्ज |                बैतूल : लिव-इन में रहने से मना किया तो युवक ने महिला के छह साल के बेटे की गला रेतकर कर दी हत्या                गन्नौर : विंडो सीट को लेकर मुरैना के युवक को गन्नौर में ट्रेन से फेंका, मौत |                ठीकरी : कपड़ा दुकान में आग लगने से व्यापारी जिंदा जला |                झाबुआ : परंपरा के फेर में 3 दिन से सड़ रहा था शव, मीडिया के पहुंचने पर हुआ पीएम |                मुंबई : सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले बदमाश गुजरात से गिरफ्तार |                भोपाल : कार की टक्कर से दो चचेरे भाइयों की मौत |                 भोपाल : लापता नवविवाहिता का शव बड़े तालाब में मिला |                  
स्वाइन फ्लू से हुए एक महिला की मौत, वही तीन मरीज पॉज़िटिव मिले।

भोपाल। कुछ महीनो से स्वाइन फ्लू नाम की इस खतरनाक बीमारी से राहत थी लेकिन अभी हाल ही मे सामने आया कि स्वाइन फ्लू ने फिर से दस्तक दे दी हैं जिससे एक महिला की मौत हो गई है, वही उक्त मरीज समेत शहर में स्वाइन फ्लू के चार मरीज और सामने आए हैं, जिनका शहर के निजी अस्पतालो में इलाज चल रहा है। हालांकि, इन चार मरीजो में से तीन मरीज राजधानी के आसपास के शहरों के हैं। मई और जून में स्वाइन फ्लू का एक भी मरीज पॉज़िटिव नहीं मिल था। हालांकि, स्वाइन फ्लू से मरीजों की मौत का सिलसिला अप्रैल के बाद से थमा हुआ था। एक मरीज की मौत से शहर में इस साल स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गई है, जबकि अब तक 183 मरीजों में स्वाइन फ्लू पॉज़िटिव मिला है। दरअसल, 46 वर्षीय जिस महिला की मौत हुई है वह सागर के पास के गांव की रहने वाली है। परिजनो ने उसे 11 सितंबर को गंभीर हालत में शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया था। जहां 13 सितंबर को उसकी मौत हो गई। 15 सितंबर को आई जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

 

डॉ॰ लोकेन्द्र दवे, एचओडी, हमीदिया- इस बार हुई जोरदार बारिश से वायरल इन्फेक्शन फैलने की संभावना ज़्यादा बढ़ गई हैं क्योकि बारिश के दिनो मे ही वायरल फैलता हैं। लोगो को बचाव के लिए ज़रूरी हैं कि भीड़ वाली जगहो पर न जाये, सर्दी-जुखार होने पर रुमाल का इस्तेमाल करे।  

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com