ब्रेकिंग न्यूज़ शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
नौटंकी बंद करे, खुद को अच्छे मनोचिकित्सक को दिखाये शिवराज सिंह : शिक्षा मंत्री

भोपाल। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आज शिवराज सिंह चौहान ये नौटंकी बंद करे, और राज्य में आई बाढ़ से पीड़ितो को केंद्र सरकार से मुआवजा दिलाने में मदद करें, नहीं तो मैं स्वयं उनके घर के सामने धरना देंगे और उनके खिलाफ पदयात्रा करेंगे।

पटवारी ने तंग कसते हुए कहा कि शिवराज सिंह को छपास की बीमारी है। टीवी पर नहीं दिखने पर वह बीमार होने लगते हैं या शायद भाभी शिकायत करती हैं। उन्हें किसी अच्छे मनोचिकित्सक को दिखाना चाहिए। पटवारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में बाढ़ के दौरान चौहान का कार्य-व्यवहार और उनकी राजनीति का तरीका जिस प्रकार का रहा है, उससे उन्होंने एक पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदेश की गरिमा को नीचे गिराया है। पटवारी ने कहा कि भाजपा यह गलत प्रचारित कर रही है कि बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा नहीं मिला। मैं दावे के साथ कहता हूं कि मेरे प्रभार वाले जिले शाजापुर में 5 दिन के भीतर 5 करोड़ की राहत राशि बांटी गई। पटवारी ने कहा कि सरकार अपने संसाधनों से बाढ़ पीड़ितों की भरपूर मदद कर रही है, लेकिन भाजपा सिर्फ राजनीति कर रही है। अगर वास्तव में उसकी बाढ़ पीड़ितों और किसानों की मदद करने की इच्छा होती तो केंद्र से राहत राशि दिलाने का आग्रह करती। शिवराज तो मुख्यमंत्री रहते केंद्र से मदद न मिलने पर तत्कालीन यूपीए सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ जाते थे, अब धरने पर क्यों नहीं बैठ रहे हैं। पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ धरने पर बैठने को तैयार है।

वही, बिजली बिल को लेकर शिवराज ने कहा कि- बतौर सांसद वे 2005 तक विदिशा के जिस घर में रहे, तब तक के वहां के सारे ड्यूस क्लियर थे। वर्ष 2005 से वे 6 श्यामला हिल्स भोपाल में बतौर मुख्यमंत्री 2018 तक रहे। चूंकि उस मकान में अब एक कार्यालय चलता है। स्टाफ के द्वारा विगत कुछ दिनों से बिजली बिल नहीं भरा गया, लेकिन जैसे ही ये जानकारी संज्ञान में आई, बिजली का बिल भर दिया गया है। साथ ही बोले कि कर्जमाफी समेत अन्य मांगो को  लेकर नसरुल्लागंज में धरने पर बैठे शिवराज सिंह ने मंगलवार को धरना समाप्त कर दिया। शिवराज ने कहा कि वचन पत्र में किए वादे पूरे नहीं हुए तो प्रदेश में क्रांतिकारी सविनय अवज्ञा आंदोलन होगा। 

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com