ब्रेकिंग न्यूज़ शाहजहानाबाद। चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।                मप्र / राज्य सरकार ने वैट 5% बढ़ाया, भोपाल में आज से पेट्रोल 2.91 रु. और इंदौर में 3.26 रुपए महंगा                इंदौर। मैं किसी श्वेता को नहीं पहचानता, सबके नाम उजागर होने चाहिए : पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह                  
राजधानी...... देह व्यापार कर मोटी रकम वसूलने वाले गिरोह का निशातपुरा पुलिस ने किया खुलासा।

भोपाल। इंदौर के हनीट्रैप मामले के बाद भोपाल मे एक और ऐसा ही मामला सामने आया हैं जिसके गिरोह में शामिल युवतियां पहले लोगों से संबंध बनाती फिर दुष्कर्म की धमकी देकर मोटी रकम वसूलती थीं। मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी नीपा धोटे, रिवाना बेग, रुपनारायण गिरि, दीपांकर मण्डल उर्फ बाबू मंगलबार को पकड़ लिया गया। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस गिरोह के बारे में लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। लेकिन गिरोह के राजधानी भोपाल में ही कई ठिकाने होने और बार-बार लोकेशन बदलने के चलते इनको दबोचने में दिक्कत आ रही थी। निशातपुरा पुलिस के अनुसार पकड़ी गई आरोपी के भोपाल, मुंबई और दिल्ली की सितारा होटलों में संपर्क थे। आरोपी ग्राहकों से संपर्क करते समय अपने फर्जी नाम रख लेते थे। जब ब्लैकमेल करते तो इन्ही नामों का प्रयोग करते थे।

हनीट्रेप मामला उजागर होने और आरोपियों गिरफ्तार करने के बाद एक पीड़ित ने थाना निशातपुरा पुलिस ने आवेदन देकर आरोपी नीपा धोटे, रिवाना बेग, रुपनारायण गिरि, दीपांकर मण्डल उर्फ बाबू पर एक साल से ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए, शिकायत में कहा था कि ये सभी आरोपी लगभग एक साल पहले उसकी मोबाईल शाँप पर आए और फिर नीपा ने एक मोबाइल फाईनेंस कराया था। ये सभी लोग मेरी व मेरे भाई की दुकान पर ईलेक्ट्रानिक सामान लेने आते रहते थे, जिस कारण मै इन लोगो को पहचानने लगा था। लगभग 8 माह पहले नीपा, रुपनारायण गिरी, दीपांकर मण्डल उर्फ बाबू ने मुझसे 5 लाख रुपये उधार मांगे थे मेरे द्वारा मना करने पर नीपा धोटे व रिवाना धमकी देकर कहने लगी कि तुमने रुपए उधार नही दिए तो तुझे और तेरे भाई सनी को बलात्कार के मामले मे फंसाकर जेल मे सड़वा देंगे। धमकी के डर के कारण नीपा धोटे के खाते मे मैने लगभग 70-80 हजार रुपये किस्तो मे डाल दिए थे। इसके बाद वे लोग बाकी के और रुपए की मांग करने लगे। रुपए नही दे पाने पर नीपा धोटे ने मेरे खिलाफ बलात्कार की रिपोर्ट करवाकर मुझे जेल भिजवा दिया था।  पकड़े गए आरोपियों में से एक युवती 2013 मे थाना पिपलानी मे देह व्यापार के तहत अन्य पुरुष, महिलाओं के साथ जेल जा चुकी है। इसके साथी पहले पैसे वाले लोगों से दोस्ती करते फिर गिरोह में शामिल युवतियों से उन्हें मिलवा देते थे। सहमति या लेनदेन से संबंध बनने के कुछ दिन बाद ये लोग ब्लैकमेलिंग का काम शुरू कर देते थे। दुष्कर्म के मामला दर्ज कराने के नाम पर लाखों रुपया वसूल करते थे।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com