ब्रेकिंग न्यूज़ सीएम ने महाराष्ट्र के समाजसेवी सागर रेड्डी को दिया प्राध्यापक यशवंत केलकर पुरस्कार                ढाई दिन उपमुख्यमंत्री रहने के बाद अजित पवार ने दिया इस्तीफा                 पुडुचेरी। केंद्र जरूरत के हिसाब से हमें राज्य केंद्र शासित प्रदेश कहता है , ट्रांसजेंडर का दर्जा क्यों नहीं देता : नारायणसामी                राजस्थान। जयपुर के मयंक ने 21 साल की उम्र में जज बनने की उपलब्धि की हासिल।                  
पीएमसी घोटाले मे एचडीआईएल के दो अधिकारी गिरफ्तार।


मुंबई पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC)  बैंक मे हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मुंबई पुलिस की जांच से अब यह खुलासा हुआ है कि पीएमसी बैंक के अधिकारियों ने खस्ताहाल कंपनी HDIL के शीर्ष अधिकारियों के व्यक्तिगत खातों में सीधे 2000 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए। यह रकम एचडीआईएल को लोन के नाम पर मंजूर की गई थी। एचडीआईएल के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन राकेश वाधवान और कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सारंग से EOW की स्पेशल इनवेस्ट‍िंग टीम पूछताछ के लिए पहुंची, लेकिन जब दोनों ने सहयोग नहीं किया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। नियम के मुताबिक यह रकम कंपनी के खातों में जानी चाहिए, लेकिन इसे सीधे शीर्ष अधिकारियों के खातों में भेज दिया गया। मुंबई पुलिस की आर्थ‍िक अपराध शाखा (EOW) ने पीएमसी मामले में ही गुरुवार को राकेश कुमार वाधवान और सारंग वाधवान को गिरफ्तार किया है। दोनों प्रमोटर की 3,500 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त कर ली गई हैं। साथ ही इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में 6 जगहों पर छापेमारी की है।

पीएमसी की 7 राज्यों में 137 शाखाएं 
पीएमसी अरबन को-ऑपरेटिव बैंक है। महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गोवा, गुजरात, आंध्रप्रदेश और मध्यप्रदेश में इसका कामकाज है। इसकी 137 शाखाएं हैं। यह देश के टॉप-10 को-ऑपरेटिव बैंकों में शामिल है। बैंक की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक 31 मार्च तक कर्मचारियों की संख्या 1,814 थी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com