ब्रेकिंग न्यूज़ सीएम ने महाराष्ट्र के समाजसेवी सागर रेड्डी को दिया प्राध्यापक यशवंत केलकर पुरस्कार                ढाई दिन उपमुख्यमंत्री रहने के बाद अजित पवार ने दिया इस्तीफा                 पुडुचेरी। केंद्र जरूरत के हिसाब से हमें राज्य केंद्र शासित प्रदेश कहता है , ट्रांसजेंडर का दर्जा क्यों नहीं देता : नारायणसामी                राजस्थान। जयपुर के मयंक ने 21 साल की उम्र में जज बनने की उपलब्धि की हासिल।                  
कांग्रेस अध्यक्ष नवीन चौबे पर शाहपुरा स्थित 15 साल पुराने पेड़ कटवाने का आरोप।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) शाहपुरा कम्युनिटी हॉल के नजदीक स्थित 10 से 15 वर्ष पुराने हरे भरे पेड़ जो करीब आधा दर्जन कट गए हैं। शाहपुरा के रहवासियों का आरोप है कि सोसायटी के संज्ञान और नगर निगम की अनुमति के बगैर एमपी नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नवीन चौबे के इशारे पर कम्युनिटी हॉल के नजदीक स्थित कुछ पेड़ों को काटा गया है। यह पुराने और छांवदार पेड़ थे। कुछ पेड़ रहवासियो के विरोध के चलते बच गए हैं। एक रहवासी मंडल महापौर से मिलने गया, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं होने पर निगम परिषद अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान को मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस काम के लिए जेसीबी भी बुलाई गई थी। रहवासियों की शिकायत की पुष्टि करते हुए चौहान ने बताया कि उन्होंने निगम आयुक्त से मामले की जांच कराने और थाने में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही।

 

 एमपी नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नवीन चौबे ने बताया कि वे खुद शाहपुरा सोसायटी में संयुक्त सचिव हैं। और इस मामले में हमने विधायक आरिफ मसूद को अवगत कराया था। यहां पेड़ नहीं काटे गए, बल्कि जिन पेड़ों के कारण घरों में धूप नहीं आती है, उनकी सिर्फ टहनियां छांटी गई हैं। ताकि धूप आने का रास्ता साफ हो सके। यह काम बाहरी नहीं, नगर निगम के अमले ने किया है। मैं खुद पर्यावरण की खातिर पेड़ों को जीवित रखने का पक्षधर हूं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com