ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल, टेस्ट ऑफ इंडिया रेस्टोरेंट में खाद्यय विभाग का छापा मावे का नमूना दूषित पाया गया                इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
कांग्रेस अध्यक्ष नवीन चौबे पर शाहपुरा स्थित 15 साल पुराने पेड़ कटवाने का आरोप।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) शाहपुरा कम्युनिटी हॉल के नजदीक स्थित 10 से 15 वर्ष पुराने हरे भरे पेड़ जो करीब आधा दर्जन कट गए हैं। शाहपुरा के रहवासियों का आरोप है कि सोसायटी के संज्ञान और नगर निगम की अनुमति के बगैर एमपी नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नवीन चौबे के इशारे पर कम्युनिटी हॉल के नजदीक स्थित कुछ पेड़ों को काटा गया है। यह पुराने और छांवदार पेड़ थे। कुछ पेड़ रहवासियो के विरोध के चलते बच गए हैं। एक रहवासी मंडल महापौर से मिलने गया, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं होने पर निगम परिषद अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान को मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस काम के लिए जेसीबी भी बुलाई गई थी। रहवासियों की शिकायत की पुष्टि करते हुए चौहान ने बताया कि उन्होंने निगम आयुक्त से मामले की जांच कराने और थाने में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही।

 

 एमपी नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नवीन चौबे ने बताया कि वे खुद शाहपुरा सोसायटी में संयुक्त सचिव हैं। और इस मामले में हमने विधायक आरिफ मसूद को अवगत कराया था। यहां पेड़ नहीं काटे गए, बल्कि जिन पेड़ों के कारण घरों में धूप नहीं आती है, उनकी सिर्फ टहनियां छांटी गई हैं। ताकि धूप आने का रास्ता साफ हो सके। यह काम बाहरी नहीं, नगर निगम के अमले ने किया है। मैं खुद पर्यावरण की खातिर पेड़ों को जीवित रखने का पक्षधर हूं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com