ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
रिश्वत लेते सिपाही का वीडियो हुआ वायरल,, सस्पेंड।


भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) भोपाल जीआरपी के एक सिपाही का महिला से रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। तत्काल सिपाही को किया गया निलंबित।

 

दरअसल, भोपाल जीआरपी ने 12 नवंबर को रघुराज सिंह को जहरखुरानी के मामले में गिरफ्तार किया था। मामले की सारी जानकारी एएसआई श्रीसेन शुक्ला के पास है। सूत्रों का कहना है कि लूटे गए जेवर में से एक कड़ा रघुराज के बेटे ने गिरवी रख दिया था। जिसके चलते पुलिस उसे भी आरोपी बनाने का दबाव बना रही थी। बेटे का नाम केस डायरी में शामिल न करने के बदले में परिवार वालों से रिश्वत मांगी रही थी। वायरल वीडियो 15 नवंबर को बनाया गया था। भोपाल जीआरपी के एक सिपाही का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो तब का हैं जब सिपाही रघुराज सिंह की बहू से रिश्वत के पैसे मांग रहा था।

 

वीडियो मे महिला और सिपाही के बीच की बातचीत-

 

महिला : कितने दे दूं सर?

सिपाही : 12 (हजार)

महिला : शर्म नहीं आती? नौ ले लो।

सिपाही : ब्याज नहीं देना पड़ेगा क्या। एक-दो दिन का बोला था न।

महिला : आपने बोला न कि टीआई नहीं मान रहा है, एक ... करना पड़ेगा। छोटे बच्चे हैं, कुछ तो रहम कर लो।

सिपाही : कल ये (रघुराज) जेल जाएगा, मुझसे ब्याज पर ले लेना। उनकी (टीआई की) रकम में से पैसा कम मत करवाओ।

महिला : मतलब, टीआई ले रहा है?

सिपाही : बिल्कुल टीआई ले रहा है। ऐसा कोई भी पैसा नहीं है जो बगैर टीआई के हम ले लें। अभी तो 50 हजार पेंडिंग हैं, वो कब आ रहे हैं?

 

 

फिलहाल वायरल वीडियो को आधार बनाकर आईजी रेल जयदीप प्रसाद ने सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर एसपी रेल से एक हफ्ते में इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। एसपी को टीआई जीआरपी भोपाल की भूमिका की भी जांच करनी है। वही, अपनी सफ़ाई मे सिपाही विक्रम सिंह का कहना है कि आरोपी से 55 हजार रुपए की रिकवरी करनी थी। इन्हीं 55 हजार रुपए में से दस हजार रुपए रिकवरी करवाई गई थी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com