ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
जॉनसन कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर के एरिया सेल्स मैनेजर ने दो कर्मचारियो संग 23 लाख का फर्जीवाड़ा कर छोड़ी नौकरी।

भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) सेल्स मैनेजर ने जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर से उनके ही दो कर्मचारियों के साथ मिलकर 23 लाख की धोखाधड़ी की है।

टीआई महेंद्र सिंह ठाकुर के मुताबिक जनकपुरी, जुमेराती में मेसर्स ननहीलाल वृंदावन दास नाम से सुनील कुमार अग्रवाल की फर्म है। सुनील जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी के अधिकृत डिस्ट्रीब्यूटर हैं। करीब सवा साल पहले कंपनी के प्रोडक्ट की बाजार में कम बिक्री के चलते डिस्ट्रीब्यूटर्स ने अपने स्तर पर कम दाम में प्रोडक्ट बेचने शुरू किए। कंपनी द्वारा खरीदी-बिक्री के लिए बनाए गए सॉफ्टवेयर में लॉगइन के अधिकार कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर इमरान बारी के ही पास थे। इमरान ने सुनील के कर्मचारी बादशाह के साथ मिलकर उक्त सॉफ्टवेयर पर फर्जी दुकानदार दिखाने शुरू कर दिए। कुछ ही दिनों में आरोपियों ने फर्जी दुकानदार की संख्या 24 तक पहुंचा दी। इन दुकानदारों के नाम पर आरोपियों ने सुनील की फर्म से कंपनी के प्रोडक्ट उठाए और उन्हें फुटकर विक्रेताओं को बेच दिया। इमरान विक्रेताओं तक प्रोडक्ट पहुंचाने पर सुनील के कर्मचारी सत्यम को 250 रुपए देता था। करीब नौ महीने के भीतर आरोपियों ने 23 लाख रुपए का गबन कर दिया। इतनी रकम की रिकवरी करने के बजाए तीनों आरोपियों ने नौकरी छोड़ दी। इमरान भी कोलकाता चला गया। इस गड़बड़ी का खुलासा होने पर सुनील ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस की लंबे समय की जांच के बाद इमरान, बादशाह और सत्यम के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने सत्यम और बादशाह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इमरान की तलाश जारी है।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com