ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल, टेस्ट ऑफ इंडिया रेस्टोरेंट में खाद्यय विभाग का छापा मावे का नमूना दूषित पाया गया                इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
भूमाफिया के कई बड़े बिल्डर्स की अवैध प्रॉपर्टी को किया ध्वस्त।

 

भोपाल(सुलेखा सिंगोरिया) प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा माफिया को समाज से उखाड़ फेंकने की मुहिम के चलते कई बड़ी बड़ी अवैध कॉलोनियो को ध्वस्त किया। रविवार को भोपाल राजधानी के माफिया के खिलाफ प्रशासन ने भोपाल में अयोध्या बायपास पर गेंदालाल बाबूलाल की जमीन पर सवा तीन एकड़ में विकसित की जा रही पूनम सिटी और कान्हासैया मे आरवी साहू और अनुज साहू की राजधानी बिल्डर्स के नाम पर चार एकड मे बन रही एक अवैध कॉलोनी को गिराया। एसडीएम मनोज वर्मा ने बताया कि यहां 103 प्लॉट काटे जा रहे थे। पूनम सिटी की भीतरी सड़कों के साथ मैन रोड से एप्रोच को भी तोड़ दिया गया है। इसी तरह कान्हासैंया में आरवी साहू और अनुज साहू द्वारा राजधानी बिल्डर्स के नाम से 4 एकड़ में डेवलप की जा रही अवैध कॉलोनी भी इसी तरह ध्वस्त कर दी गई।

केरवा-भदभदा रोड पर 4 अवैध  रेस्तरां ढहा दिए। इनमें नेचर कॉटेज, कंट्री साइड मेडिज, 32 डिग्री नॉर्थ-ईस्ट और मोकाची कैफे शामिल है। कोलार रोड पर घनश्याम सिंह राजपूत का आकांक्षा हाउसिंग सोसायटी की तीन एकड़ जमीन पर बना अवैध कब्जा हटा दिया गया। कुख्यात अपराधी मुख्तार मलिक के अवैध मकान को कुर्क कर लिया। इसके अलावा इंदौर पुलिस ने सहकारिता अफसरों की रिपोर्ट पर अलग-अलग थानों में 38 भूमाफिया व जमीन कारोबारियों के खिलाफ 16 केस दर्ज कर लिए। यहां कई भूमाफिया अंडरग्राउंड हो गए हैं। रोहित हाउसिंग सोसायटी के फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड घनश्याम राजपूत का कोलार के बैरागढ़ चीचली में आकांक्षा हाउसिंग सोसायटी की तीन एकड़ जमीन पर किया अवैध कब्जा भी प्रशासन ने हटा दिया। राजपूत के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने एफआईआर दर्ज की है।

माफिया पिंकी भदौरिया और बाबू मस्तान पर केस दर्ज कर पुलिस ने 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है। तौफीक शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्तार मलिक के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। प्रशासन इन सबकी प्रॉपर्टी सर्च कर रहा है। 

 

मुख्तार मलिक कि प्रॉपर्टी कर्क,, 15 साल से प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भरा

प्रशासन ने कुख्यात बदमाश मुख्तार मलिक के अवैध मकान को कुर्क कर लिया। मलिक के श्यामला हिल्स के समीप अहाता रुस्तम खां में 1500 वर्गफीट पर बने मकान पर 15 साल का एक लाख रुपए से अधिक टैक्स बकाया था। इस मकान की बिल्डिंग परमिशन और मिल्कियत को लेकर कोई रिकॉर्ड नहीं है। बिल्डिंग परमिशन शाखा ने तीन दिन पहले मलिक की पत्नी शीबा के नाम नोटिस जारी कर दस्तावेज मांगे थे। निगम अफसरों के अनुसार दस्तावेज पेश न होने पर मकान ढहाने की कार्रवाई हो सकती है।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com